अंबाती रायुडू की बढ़ सकती है मुश्किल, संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के फेर में फंसे, ICC करेगी जांच

रायुडू के गेंदबाजी एक्शन की जांच अगले 14 दिनों में की जाएगी हालांकि, इस दौरान वह इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी कायम रख सकते हैं।

By विनीत कुमार | Published: January 13, 2019 2:10 PM

Open in App
ठळक मुद्देसिडनी वनडे में अंबाती रायुडू ने की थी 2 ओवर की गेंदबाजीरायुडू के एक्शन को लेकर आधिकारिक शिकायत, अब होगी जांच

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद टीम इंडिया को एक और झटका लगा है। अंबाती रायुडू के पहले वनडे में गेंदबाजी एक्शन को लेकर सवाल उठ गये हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस संदर्भ में उनके गेंदबाजी एक्शन की आधिकारिक शिकायत भी की गई है। इसके बाद रायुडू की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं।

मौजूदा नियम के अनुसार अब रायुडू के गेंदबाजी एक्शन की जांच अगले 14 दिनों में की जाएगी। हालांकि, इस दौरान वह जांच के नतीजे सामने आने तक इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी कायम रख सकते हैं। रायुडू ने सिडनी वनडे में 2 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 13 रन दिये थे। 

भारत को पहले वनडे मैच में 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए इस मैच में 5 विकेट गंवाकर 288 रन बनाये थे। जवाब में भारतीय टीम रोहित शर्मा के 133 रनों के बावजूद 9 विकेट गंवाकर केवल 254 रन बना सकी थी। 

आईसीसी की प्रेस-रिलीज के अनुसार, 'भारतीय टीम प्रबंधन को दी गई मैच अधिकारियों की रिपोर्ट में 33 साल के ऑफ स्पिन गेंदबाज के एक्शन की वैधता को लेकर बात कही गई है।'

आईसीसी के मुताबिक, 'रायुडू के गेंदबाजी एक्शन की अब आईसीसी की प्रक्रिया के अनुसार जांच होगी। उन्हें 14 दिनों के अंदर जांच के लिए सामने आना होगा और इस दौरान वह नतीजा आने तक इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रख सकते हैं।'

रायुडू के गेंदबाजी एक्शन पर उठे सवाल से भारत को बड़ा झटका लग सकता है। वैसे भी सुरेश रैना और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों के बाद रायुडू को लेकर बड़े ऑलराउंडर विकल्स के रूप में देखा जा रहा था। वर्ल्ड कप से पहले अगर रायुडू वाकई गेंदबाजी एक्शन के फेर में फंसते हैं तो विराट कोहली के सामने टीम संयोजन को लेकर बड़ी मुश्किल सामने आ सकती है।

भारतीय टीम पिछले कई दिनों से रायुडू और रवींद्र जडेजा को देखते हुए फिलहाल कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों को एक-साथ खिलाने से अलग के विकल्प पर काम कर रही है। हाल में हार्दिक पंड्या के निलंबन ने टीम इंडिया के सामने ऑलराउंडर खिलाड़ी को लेकर वैसे भी चुनौती बढ़ा दी है।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाअंबाती रायुडू

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या