Ambati Rayudu: राजनीति में कूदे पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू, जगमोहन रेड्डी की पार्टी YSRCP में हुए शामिल

Ambati Rayudu joins YSRCP: पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) में शामिल हो गए हैं।

By रुस्तम राणा | Published: December 28, 2023 06:49 PM2023-12-28T18:49:06+5:302023-12-28T19:00:21+5:30

Ex-Indian cricketer Ambati Rayudu joins YSRCP in Andhra Chief Minister's presence | Ambati Rayudu: राजनीति में कूदे पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू, जगमोहन रेड्डी की पार्टी YSRCP में हुए शामिल

Ambati Rayudu: राजनीति में कूदे पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू, जगमोहन रेड्डी की पार्टी YSRCP में हुए शामिल

googleNewsNext
Highlightsरायडू आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी की उपस्थिति में पार्टी में हुए शामिलडिप्टी सीएम नारायण स्वामी और सांसद पेद्दीरेड्डी मिथुन रेड्डी ने पूर्व क्रिकेटर का पार्टी में किया स्वागतकार्यक्रम का एक वीडियो पार्टी के आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर साझा किया गया है

विजयवाड़ा: पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू गुरुवार को विजयवाड़ा में सीएम कार्यालय में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की उपस्थिति में युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) में शामिल हो गए। आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम नारायण स्वामी और सांसद पेद्दीरेड्डी मिथुन रेड्डी ने जगन मोहन रेड्डी के साथ पूर्व क्रिकेटर का पार्टी में स्वागत किया। कार्यक्रम का एक वीडियो वाईएसआरसीपी के आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर साझा किया गया है।

वाईएसआरसीपी के ट्वीट में कहा गया, "प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर अंबाती तिरूपति रायुडू सीएम कैंप कार्यालय में मुख्यमंत्री श्री वाईएस जगन की उपस्थिति में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। डिप्टी सीएम नारायण स्वामी और सांसद पेद्दीरेड्डी मिथुन रेड्डी ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।"

क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के लगभग एक महीने बाद, रायडू ने आधिकारिक तौर पर आंध्र प्रदेश की राजनीति में अपनी दूसरी पारी की घोषणा की। जून में मुत्लुरु की अपनी यात्रा के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा था, "मैं लोगों की सेवा करने के लिए जल्द ही आंध्र प्रदेश की राजनीति में प्रवेश करूंगा। इससे पहले, मैंने लोगों की नब्ज जानने और उनकी समस्याओं को समझने के लिए जिले के विभिन्न हिस्सों का दौरा करने का फैसला किया है।" 

ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि पूर्व क्रिकेटर 2024 का लोकसभा चुनाव आंध्र प्रदेश के गुंटूर या मछलीपट्टनम संसदीय क्षेत्र से लड़ेंगे। हालाँकि, रायडू ने दावों से इनकार किया था। आपको बता दें कि अंबाती रायडू ने 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश और हैदराबाद का भी प्रतिनिधित्व किया है। इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद भारत के पूर्व एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

Open in app