वीडियो: केएल राहुल ने सिडनी टेस्ट में दिखाई गजब की खेल भावना, अंपायर भी हुए उनकी ईमानदारी के कायल

तीसरे दिन कुलदीप यादव ने उस्मान ख्वाजा (27) को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराते हुए भारत को पहली सफलता दिलाई।

By विनीत कुमार | Published: January 5, 2019 08:39 AM2019-01-05T08:39:36+5:302019-01-05T08:53:52+5:30

india vs australia 4th test kl rahul shows sportsmanship wins heart of umpire and fans | वीडियो: केएल राहुल ने सिडनी टेस्ट में दिखाई गजब की खेल भावना, अंपायर भी हुए उनकी ईमानदारी के कायल

केएल राहुल (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext
Highlightsसिडनी टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई पारी में केएल राहुल ने दिखाई खेल भावनाजडेजा की गेंद पर डाइव मारकर पकड़ी गेंद फिर खुद ही कैच से किया इंकार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में जारी चौथे टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के खिलाड़ी केएल राहुल ने मैदान पर कुछ ऐसा किया जिसने सभी का दिल जीत लिया। केएल राहुल ने दरअसल खेल भावना का बेहतरीन उदाहरण पेश करते हुए एक मौके पर डाइव मारकर गेंद पकड़ने के बाद खुद ही साफ कर दिया कि वे कैच नहीं ले सके हैं और गेंद पहले जमीन पर गिर गई थी। आमतौर पर क्रिकेट में ऐसे दृश्य कम ही देखने को मिलते हैं।

भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है। टीम इंडिया अगर सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराने में भी कामयाब रही तो ये इतिहास रचने जैसा होगा क्योंकि टीम ने ऑस्ट्रेलिया में कभी कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

केएल राहुल ने ईमानदारी दिखाकर जीता दिल

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलियाई पारी का 15वां ओवर डालने आए। इसी ओवर की पहली गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने मिड-ऑन की ओर हवा में एक शॉट खेला।

गेंद सीधे केएल राहुल की ओर गई जिन्होंने डाइव लगाकर कैच करने की कोशिश की। राहुल के गेंद पकड़ने के बाद पहली नजर में यही लगा कि उन्होंने कैच ले लिया है और जडेजा सहित टीम इंडिया के तमाम खिलाड़ी जश्न मनाने लगे। 

हालांकि, तभी जडेजा ने खुद ही इशारा कर दिया कि वे कैच नहीं पकड़ सके हैं और गेंद जमीन पर पहले टप्पा खा गई थी। जडेजा इसके बाद थोड़े हैरान जरूर दिखे लेकिन जसप्रीत बुमराह तत्काल राहुल के पास गये और उनकी पीठ थपथपाई। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 32 रन था।

 तीसरे दिन बाद में कुलदीप यादव ने उस्मान ख्वाजा (27) को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराते हुए भारत को पहली सफलता दिलाई। वहीं, मार्कस हैरिस लंच के बाद 79 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। जडेजा ने उन्हें बोल्ड किया।

अंपायर भी हुए राहुल के कायल

राहुल के कैच नहीं लिये जाने के इशारे के बाद फील्ड अंपायर इयान गोल्ड ने भी उनकी तारीफ की। राहुल ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर खराब बल्लेबाजी के कारण लगातार आलोचकों और फैंस के निशाने पर हैं। हालांकि, शनिवार को बेहतरीन खेल भावना दिखाते हुए उन्होंने कई लोगों के दिल जीत लिये। देखिये वो वीडियो...जब राहुल ने कैच नहीं लिये जाने का इशारा किया...


राहुल की इस खेल भावना को सोशल मीडिया पर भी खूब तारीफ मिल रही है। 


 
 

Open in app