‌IND vs AUS, 3rd ODI: जब 'लेफ्टिनेंट कर्नल' धोनी को बीच मैदान ऋषभ पंत ने किया सैल्यूट, देखें वीडियो

India vs Australia, 3rd ODI: टॉस से पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज और लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि से सम्मानित महेंद्र सिंह धोनी ने साथियों को खास कैप दी। आर्मी की इस कैप में बसीसीआई का लोगो भी था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 08, 2019 3:23 PM

Open in App

India vs Australia, 3rd ODI: पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए CRPF जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिये भारतीय क्रिकेटरों ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी। टॉस से पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज और लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि से सम्मानित महेंद्र सिंह धोनी ने साथियों को खास कैप दी। आर्मी की इस कैप में बसीसीआई का लोगो भी था। इस दौरान पंत ने कैप लेने के बाद धोनी को सैल्यूट भी किया।

कप्तान कोहली ने सभी से राष्ट्रीय रक्षा कोष में योगदान देने का आग्रह किया. ताकि वह रकम सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों के काम आ सके। कोहली ने कहा ,‘‘यह खास कैप है। यह सेना के प्रति सम्मानसूचक है। हम इस मैच की फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दे रहे हें। मैं सभी देशवासियों से इसमें योगदान करने और हमारे सैनिकों के परिवारों के साथ रहने की अपील करता हूं।’’ 

वनडे मैच में खेलने वाले हर खिलाड़ी को आठ लाख रूपये और रिजर्व खिलाड़ियों को इससे आधी रकम मिलती है। पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे। 

इससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल उद्घाटन समारोह का सारा बजट आतंकी हमले में मारे गए जवानों के परिवारों के लिये देने का फैसला किया था। इस साल आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा। 

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट रिकॉर्डएमएस धोनीविराट कोहलीबीसीसीआईआईसीसीक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाऋषभ पंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या