CWC 2019: वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली दूसरी टीम बनी इंडिया, अब यह देश है सिर्फ आगे

रोहित शर्मा (103) और केएल राहुल (111) के सैकड़ों की मदद से भारत ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: July 07, 2019 1:18 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया।श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज के शतक की मदद से सात विकेट पर 264 रन बनाए थे।भारत ने 43.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 265 रन बनाए और मैच अपने नाम कर लिया।

रोहित शर्मा (103) और केएल राहुल (111) के सैकड़ों की मदद से भारत ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज के शतक की मदद से सात विकेट पर 264 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 43.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 265 रन बनाए और मैच अपने नाम कर लिया।

इस जीत के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप इतिहास में जीत के मामले में न्यूजीलैंड की बराबरी कर ली। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ने अब तक वर्ल्ड कप में 53-53 मैच जीते हैं और दूसरे नंबर पर हैं। वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है, जिसने कुल 69 मैच जीते हैं।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड और वेल्स में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के राउंड रॉबिन स्टेज के 9 मैचों में सात जीत और एक हार के साथ 15 अंक हासिल किया। भारत का एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। अब सेमीफाइनल में भारतीय टीम का फैसला न्यूजीलैंड या इंग्लैंड से होगा।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपक्रिकेट रिकॉर्डभारत vs श्रीलंकाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या