Ind W vs SA W: प्रिया पूनिया ने डेब्यू मैच में खेली धमाकेदार पारी, भारतीय टीम ने सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका महिला टीम को 8 विकेट से हराकर 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

By सुमित राय | Published: October 09, 2019 3:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका महिला टीम को 8 विकेट से हरा दिया।भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।इससे पहले भारतीय टीम ने 6 मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज की थी।

प्रिया पूनिया (नाबाद 75) और जेमिमा रोड्रिग्ज (55) की शानदार पारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वडोदरा के रियायंस स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका महिला टीम को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इससे पहले भारतीय टीम ने 6 मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज की थी।

पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका को 45.1 ओवर में 164 रन बनाकर ऑलआउट कर दिया। 165 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 41.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रिया पूनिया और जेमिमा रोड्रिग्स ने भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की। जेमिमा रोड्रिग्ज 65 गेंदों में 7 चौके की मदद से 55 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी पूनम राउत 16 रन बनाकर आउट हुईं।

दो विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आईं कप्तान मिताली राज (नाबाद 11) ने प्रिया पूनिया के साथ तीसरे विकेट लिए 37 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। प्रिया पूनिया का यह डेब्यू मैच था और उन्होंने 124 गेंदों में 8 चौके की मदद से 75 रनों की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले साउथ अफ्रीका महिला टीम ने मरिजाने कप (55) की शानदार पारी की बदौलत 164 रनों का स्कोर खड़ा किया था। मरिजाने कप के अलावा साउथ अफ्रीका की ओर से लॉरा वोलोवर्ड ने 39, सुन लुस ने 22, मिग्नॉन डु प्रीज ने 16 और त्रिशा चेट्टी ने 14 रनों की पारी खेली थी।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकामिताली राजजेमिमा रोड्रिग्ज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या