Ind vs WI: जडेजा के रन आउट पर खुलकर बोले विंडीज कप्तान पोलार्ड, कहा- मेरे लिए अहम बात है कि अंत में सही फैसला हुआ

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम की हार के बाद सबसे ज्यादा चर्चा रवींद्र जडेजा के रन आउट को लेकर हो रही है।

By सुमित राय | Published: December 16, 2019 8:44 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम को पहले वनडे मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।टीम इंडिया की हार से ज्यादा चर्चा में रवींद्र जडेजा का रन आउट रहा।

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की हार से ज्यादा चर्चा में रवींद्र जडेजा का रन आउट रहा। जिस पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नाराजगी जताई, वहीं वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने सही बताया है।

मैच के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कहा कि अंत में सही फैसला हुआ। मैच प्रजेंटेशन के दौरान पोलार्ड ने कहा, 'मेरे लिए अहम बात यह है कि अंत में सही फैसला हुआ जो कि काफी अहम है। वहां अंपायर ने समय पर फैसला नहीं लिया लेकिन आखिर में सही निर्णय लिया गया।'

वहीं विराट कोहली ने फैसले पर सवाल उठाया और कहा, 'मैं नहीं जानता कि नियम क्या हैं, कहीं न कहीं तो लाइन खींचनी पड़ेगी। मुझे लगता है कि रेफरी और अंपायर्स को इस बात को ध्यान देना चाहिए। यह बात साफ है जब फील्डर ने पूछा, 'हाउ इज देड' और अंपायर ने कह दिया 'नॉट आउट' तो बात खत्म हो जाती है। बाहर बैठे लोग मैच निर्धारित नहीं कर सकते और यहां ऐसा ही हुआ।'

कैसे शुरू हुआ था विवाद

बता दें कि जब भारतीय टीम बैटिंग कर रही थी, तब 48वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने रन लेने की कोशिश की और फील्डर ने नॉन-स्ट्राइकर एंड पर थ्रो मारा, लेकिन अंपायर शॉन जॉर्ज ने आउट नहीं दिया। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने कोई जोरदार अपील नहीं की और रिव्यू भी नहीं लिया।

हालांकि तब तक बड़े स्क्रीन पर पूरा घटनाक्रम दिखाया जा चुका था। इसके बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने अंपायर जॉर्ज से बात की और थर्ड अंपायर को चेक करने के लिए कहा। तीसरे अंपायर ने रिप्ले देखने का बाद रवींद्र जडेजा को आउट दिया।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजकीरोन पोलार्डरवींंद्र जडेजाविराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या