IND vs WI: भारत के खिलाफ 22 जुलाई से वनडे सीरीज, वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम घोषित, पूर्व कप्तान की वापसी, देखें टीम में कौन-कौन शामिल

IND vs WI: पूर्व कप्तान जेसन होल्डर की भारत के खिलाफ 22 जुलाई से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 18, 2022 3:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच 22, 24 और 27 जुलाई को क्वींस पार्क ओवल में खेले जाएंगे।चयन समिति ने अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन टीम की अगुवाई करना जारी रखेंगे।

IND vs WI: क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के सीनियर चयन पैनल ने त्रिनिदाद में तीन मैचों की सीजी यूनाइटेड एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी। टीम इंडिया का सामना करने के लिए 13-खिलाड़ियों की चयन किया। तीन मैच ऐतिहासिक क्वींस पार्क ओवल में 22 जुलाई, 24 जुलाई और 27 जुलाई को होंगे।

 

चयन समिति ने अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया है। यह अनुभवी आलराउंडर बांग्लादेश के खिलाफ पिछली घरेलू टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा नहीं था लेकिन क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के चयन पैनल ने उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में वापस बुलाने का फैसला किया।

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन टीम की अगुवाई करना जारी रखेंगे। वेस्टइंडीज को बांग्लादेश ने एकदिवसीय सीरीज में 0-3 से हराया लेकिन पूरन ने तीसरे टी20 में 39 गेंद में 74 रन बनाए। उन्होंने तीसरे एकदिवसीय में भी 73 रन की पारी खेली। शाई होप टीम के उप कप्तान होंगे।

सीडब्ल्यूआई ने एक बयान में मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स के हवाले से कहा, ‘‘जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जेसन दुनिया के अग्रणी ऑलराउंडर में से एक है और उसे टीम में वापस शामिल करने की हमें खुशी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह तरोताजा, ऊर्जावान और फिर से मैदान पर उतरने को तैयार होगा और हम मैदान पर उसकी प्रतिभा और मैदान के बाहर भी उसके सार्थक योगदान की उम्मीद कर रहे हैं।’’

बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद हेन्स को उम्मीद है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ चीजों को बदलने में सफल होगी। ‘‘गयाना में बांग्लादेश के खिलाफ हमारे तीन मैच बहुत चुनौतीपूर्ण थे इसलिए जब हम त्रिनिदाद की परिस्थितियों में भारत का सामना करेंगे तो हम वापसी करना चाहेंगे।

टीम इस प्रकार है: निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप, शेमार ब्रूक्स, कीसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मायर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल और जेडन सील्स।

टॅग्स :वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमटीम इंडियाशिखर धवनजेसन होल्डर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या