IND vs WI 2nd ODI: प्रसिद्ध कृष्णा ने किया धमाल, 12 रन देकर 4 विकेट, इस मामले में तीसरे इंडियन खिलाड़ी

IND vs WI 2nd ODI: भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 44 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 10, 2022 01:42 PM2022-02-10T13:42:20+5:302022-02-10T13:44:28+5:30

IND vs WI 2nd ODI Prasidh Krishna Player of the Match 9-3-12-4 third indian bowler | IND vs WI 2nd ODI: प्रसिद्ध कृष्णा ने किया धमाल, 12 रन देकर 4 विकेट, इस मामले में तीसरे इंडियन खिलाड़ी

प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसरे मैच में एक कारनामा किया।

googleNewsNext
Highlightsभारत को नौ विकेट पर 237 रन ही बनाने दिये।शामराह ब्रुक्स 44 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।वेस्टइंडीज की टीम उबर नहीं सकी और 46 ओवर में 193 रन पर सिमट गयी।

IND vs WI 2nd ODI: तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने कमाल की गेंदबाजी की। कृष्णा की घातक गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी पस्त हो गए। कृष्णा ने 9 ओवर में 3 मेडन रखते हुए 12 रन देकर 4 विकेट निकाले। उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

टीम इंडिया ने इंडीज टीम को 44 रन से हराया। भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसरे मैच में एक कारनामा किया। तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए। 25 साल के बॉलर ने 4 विकेट लिए। इनका इकोनॉमी रेट 1.30 रहा। 

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का रिकॉर्डः (4पल्स विकेट)

6/4 स्टुअर्ट बिन्नी बनाम बांग्लादेश मीरपुर 2014

4/8 भुवनेश्वर बनाम श्रीलंका पोर्ट ऑफ स्पेन 2013

4/12 पी कृष्णा बनाम वेस्टइंडीज अहमदाबाद 2022*।

कप्तान से तारीफ सुनकर बहुत अच्छा लगा : प्रसिद्ध कृष्णा

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 44 रन से मिली जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा से तारीफ सुनकर उन्हें बहुत अच्छा लगा। भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2 . 0 से बढ़त बना ली है। प्रसिद्ध ने कहा ,‘मुझे बहुत अच्छा लगा क्योंकि वह (रोहित) लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं । उनसे तारीफ सुनकर मैं बहुत खुश हूं।’ उन्होंने नौ ओवर में 12 रन देकर चार विकेट चटकाये जिससे रोहित काफी प्रभावित दिखे।

रोहित ने बाद में कहा ,‘‘ मैने लंबे समय से भारत के लिये ऐसा स्पैल नहीं देखा। उसने शानदार गेंदबाजी की।’’ प्रसिद्ध ने कहा कि वह लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिये मेहनत कर रहे थे जिसका फल मिल रहा है। उन्होंने कहा ,‘‘ निजी तौर पर मैं काफी मेहनत कर रहा था। मुझे खुशी है कि वह मेहनत रंग लाई। मैंने एक साल पहले भारत के लिये पदार्पण किया था और मेरा लक्ष्य लगातार अच्छा प्रदर्शन करना था।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ हम सभी मिलकर एक गेंदबाजी ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमें पता है कि हमारे पास उम्दा गेंदबाज हैं और हम एक दूसरे से सीख रहे हैं । इसमें कुछ खास नहीं है ।’’ प्रसिद्ध ने कहा कि मोटेरा की विकेट गेंदबाजों की मददगार है। उन्होंने कहा ,‘‘ इससे गेंदबाजों को मदद मिल रही है।

सही लैंग्थ से गेंदबाजी करने से सफलता मिली । हमारा शुरूआती लक्ष्य किफायती गेंदबाजी करके दबाव बनाना था जिससे विकेट भी मिलते गए।’’ उन्होंने सूर्यकुमार यादव की भी तारीफ की जिन्होंने 64 रन बनाये । उन्होंने कहा ,‘‘ उसकी पारी की टाइमिंग अहम थी क्योंकि हम शुरुआती विकेट गंवा चुके थे। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे में सूर्य की पारी बहुत खास थी ।’’

Open in app