IND vs SL: टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने पूरे किए 8000 रन, ऐसा करने वाले बने छठे भारतीय

अपने करियर के 100वें टेस्ट मैच के मौके पर विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाले वो छठे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 04, 2022 1:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देअपने करियर के 100वें टेस्ट मैच के मौके पर विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन पूरे कर लिए हैं।ऐसा करने वाले वो छठे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

मोहाली: भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में जारी है। ये मैच भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के लिए कई मायनों में खास है। दरअसल, मोहाली में खेला जा रहा मैच विराट कोहली के करियर का 100वां टेस्ट मैच है। कोहली टेस्ट क्रिकेट में इतने मैच खेलने वाले 12वें  तो दुनिया में 71वें खिलाड़ी हैं। 

वहीं, अपने करियर के 100वें मैच के मौके पर कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाले वो छठे भारतीय खिलाड़ी हैं। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कोहली को उनके 100वें टेस्ट में स्पेशल कैप सौंपी थी। इस खास मौके पर उनकी मां, पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका भी मोहाली के मैदान पर मौजूद रहे। यही नहीं, इस दौरान विराट कोहली के बचपन के क्रिकेट कोच राजकुमार शर्मा भी मैदान पर मैजूद रहे।

बता दें कि द्रविड़ द्वारा कोहली को मोमेंटो देकर सम्मानित करने का एक वीडियो भी सामने आया है। वहीं, द्रविड़ के हाथों मोमेंटो लेकर कोहली ने भी उन सभी को लोगों को धन्यवाद कहा जो उनकी इस जर्नी में उनके साथ रहे। कोहली ने अपने परिवार और दोस्तों के साथ बीसीसीआई और टीम के अन्य सदस्यों को भी इसके लिए शुक्रिया कहा।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत vs श्रीलंका
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या