Ind vs SA, Test Series: साउथ अफ्रीका को टक्कर देंगे टीम इंडिया के ये 15 खिलाड़ी, जानें संभावित टीम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 2 अक्टूबर होगी और दोनों टीमों के बीच 3 अक्टूबर तक तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

By सुमित राय | Published: September 11, 2019 7:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देटेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान गुरुवार यानि 12 सितंबर को किया जा सकता है।वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के बावजूद भारतीय टीम में बदलाव संभव है।

वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार जीत के बार टीम इंडिया की नजर अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज पर है। टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है और टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान गुरुवार यानि 12 सितंबर को किया जा सकता है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 2 अक्टूबर होगी और दोनों टीमों के बीच 3 अक्टूबर तक तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के बावजूद भारतीय टीम में कुछ कमियां रही, जिससे टीम में कई बड़ बदलाव हो सकते हैं। खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल को सेलेक्टर्स टीम से बाहर कर सकते हैं और उनकी जगह रोहित शर्मा को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे ने शानदार प्रदर्शन किया था। हनुमा ने पांचवें और रहाणे ने छठा नंबर पक्का कर लिया है। वहीं सेलेक्टर्स बैकअप ओपनर के तौर पर किसी नए चेहरे को मौका दे सकते हैं।

विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को फिर मौका मिलेगा और दूसरे विकेटकीपर के रूप में रिद्धिमान साहा को शामिल किया जा सकता है। वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर टीम से बाहर रहने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की वापसी हो सकती है।

संभावित टेस्ट टीम : मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाभारतीय क्रिकेट टीमकेएल राहुलरोहित शर्माहार्दिक पंड्याअजिंक्य रहाणेहनुमा विहारीविराट कोहलीऋषभ पंतरिद्धिमान साहाटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या