IND Vs SA: गुवाहाटी में भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 मैच के दौरान जब मैदान पर निकल आया बड़ा सांप, देखें वीडियो

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला गया। इस मैच के दौरान हालांकि मैदान पर उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गई जब एक बड़ा सांप निकल आया।

By विनीत कुमार | Published: October 03, 2022 8:59 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के दौरान मैदान पर सांप निकलने से रोका गया खेल।फिल्डिंग कर रहे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने सबसे पहले इस सांप को देखा।इसी मैच के दौरान फ्लड लाइट बंद होने से भी 18 मिनट तक मैच को रोकना पड़ा।

गुवाहाटी: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई, जब बीच मैदान में एक बड़ा सांप निकल आया। इसके बाद करीब पांच मिनट तक खेल रोकना पड़ा।

दरअसल, मैच शुरू होने के कुछ ही देर बाद भारतीय पारी के दौरान मैदान में एक्स्ट्रा कवर क्षेत्र पर एक सांप नजर आया। भारतीय पारी के सातवें ओवर के खत्म होने के ठीक बाद ये वाकया हुआ। फिल्डिंग कर रहे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने इसे सबसे पहले देखा। सबसे पहले वेन पर्नेल की नजर इस सांप पर पड़ी, इसके बाद उन्होंने इस बारे में अंपायर को बताया। मैच रोके जाने के दौरान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक बात करते नजर आए।

कुछ ही देर में टीवी कैमरों ने भी इसके मैदान में रेंगते हुए दृश्य कैद किए। तत्काल फिर मैदानकर्मियों ने बाल्टी की मदद से सांप को पकड़ा और उसे बाहर किया। बहरहाल इस पूरे वाकये पर ट्विटर यूजर्स भी कई तरह के कमेंट करते नजर आए।

फ्लड लाइट बंद होने से भी रोकना पड़ा मैच

इसी मैच में एक और कुप्रबंधन का नजारा दिखा जब दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान स्टेडियम में फ्लड लाइट (दूधिया रोशनी) में खराबी के कारण दूसरी बार मैच को रोकना पड़ा। पारी के तीसरे ओवर में दीपक चाहर की पहली गेंद के बाद जब दक्षिण अफ्रीका की टीम दो विकेट पर पांच रन बनाकर संघर्ष कर रही थी तब चार फ्लड लाइट टावरों में से एक की बत्ती गुल हो गयी और खेल 18 मिनट तक खेल रुका रहा।

इसके बाद सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में वापस चले गए और खेल फिर से शुरू होने से पहले सभी लाइट को एक-एक कर के जलने में लगभग छह मिनट लगे।  

गौरतलब है कि भारत ने दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को 16 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारत ने तीन विकेट पर 237 रन बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट पर 221 रन पर रोक दिया। भारत ने अपनी सरजमीं पर टी20 सीरीज में पहली बार दक्षिण अफ्रीका को हराया हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा नाबाद 106 रन बनाये। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाकेएल राहुलक्विंटन डी कॉकट्विटर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या