IND vs SA, 1st T20I: भारत के खिलाफ युवा खिलाड़ियों के साथ उतरेगा दक्षिण अफ्रीका, कप्तान मार्कराम ने कहा आक्रामक शैली से खेलेंगे मैच

कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने के बाद, मेजबान ने श्रृंखला के लिए बल्लेबाज मैथ्यू ब्रीट्ज़के और डोनोवन फरेरा, और तेज गेंदबाज ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर और लिज़ाद विलियम्स को अपनी टीम में शामिल किया है।

By रुस्तम राणा | Published: December 09, 2023 3:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देकप्तान एडेन मार्कराम ने कहा कि वह अगले साल के विश्व कप से पहले अपनी आक्रामक शैली लागू करेंगेकई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने के बाद टीम में नए चेहरों को शामिल किया गया हैभारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का पहला टी20 मुकाबला 10 दिसंबर से खेला जाएगा

IND vs SA, 1st T20I: रविवार को किंग्समीड में भारत के साथ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के पास कई अपरिचित चेहरे हैं, लेकिन कप्तान एडेन मार्कराम ने कहा कि वह अगले साल के विश्व कप से पहले अपनी आक्रामक शैली लागू करेंगे। कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने के बाद, मेजबान ने श्रृंखला के लिए बल्लेबाज मैथ्यू ब्रीट्ज़के और डोनोवन फरेरा, और तेज गेंदबाज ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर और लिज़ाद विलियम्स को अपनी टीम में शामिल किया है।

ब्यूरन हेंड्रिक्स, जिन्होंने दो साल से अधिक समय से टीम के लिए नहीं खेला है, को भी नियमित लुंगी एनगिडी के चोट के कारण बाहर होने के बाद शुक्रवार को देर से शामिल किया गया। मार्कराम ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, "हमने (घरेलू क्रिकेट में) नए चेहरों के खिलाफ काफी खेला है, लेकिन मुझे लगता है कि आप उनके साथ सीरीज में जाने से पहले उन्हें गहराई से जानना चाहेंगे।"

उन्होंने कहा, “लेकिन हमने साथ में कुछ अच्छे दिन बिताए हैं, जिससे हम यह समझ पाए हैं कि उन्हें किस चीज़ से प्रेरणा मिलती है। मुझे लगता है कि आजकल क्रिकेट की यही प्रकृति है, श्रृंखलाएं तेजी से आती हैं और ऐसे चरण भी होंगे जहां नए लोग आएंगे और उन्हें जल्दी से अपने पैर जमाने होंगे।' टी20 विश्व कप 4-30 जून तक वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित किया जाएगा और अब और तब के बीच सबसे छोटे प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका के लिए केवल कुछ ही अवसर हैं, क्योंकि उसके अधिकांश खिलाड़ी घरेलू टी20 लीग में शामिल हैं। 

मार्कराम ने कहा, "बीच में बहुत सारा क्रिकेट होता है लेकिन एक टीम के रूप में हमारे लिए बहुत अधिक क्रिकेट नहीं होता है।" उन्होंने कहा, “जब तक लोग इस बात को समझते हैं कि हम एक टीम के रूप में खेलने की कोशिश करना चाहते हैं और विभिन्न लीगों और टूर्नामेंटों में खेलते समय उन्हें अपने करीब रख सकते हैं। फिर उम्मीद है कि जब तक हम विश्व कप के लिए मिलेंगे, तब तक लोग उस ब्रांड के आदी हो जाएंगे और हम एक टीम के रूप में कैसे काम करना चाहते हैं।"

भारत का सभी प्रारूपों का दौरा रविवार से गुरुवार तक डरबन, गकेबरहा (पूर्व में पोर्ट एलिजाबेथ) और जोहान्सबर्ग में तीन टी20ई मैचों के साथ शुरू होगा। फिर वे 17-21 दिसंबर के बीच तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए प्रारूप बदलते हैं, जो बाद के दो स्थानों और पार्ल में खेले जाते हैं। दो मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर को प्रिटोरिया में शुरू होगी, दूसरा मैच 3 जनवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स में होगा।

टॅग्स :ऐडेन मार्करामदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमटीम इंडियाटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या