IND vs PAK मैच के बाद कोहली का फिर छलका दर्द! बोले- मैंने जब टेस्ट कप्तानी छोड़ी तो केवल धोनी का मैसेज आया

विराट कोहली ने भारत-पाकिस्तान मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि महेंद्र सिंह धोनी से उनका लगाव और उनके लिए सम्मान वास्तविक है। कोहली ने खुलासा कि उनके टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद केवल धोनी ने उन्हें मैसेज किया था।

By विनीत कुमार | Published: September 05, 2022 8:54 AM

Open in App
ठळक मुद्देबहुत सारे लोगों के पास मेरा नंबर है, लेकिन टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर केवल धोनी का मैसेज आया: विराट कोहलीएमएस धोनी लिए सम्मान और जुड़ाव वास्तविक है, न वे मुझे लेकर असुरक्षित महसूस करते हैं और न मैं उनके बारे में: कोहलीकोहली ने अर्शदीप सिंह के कैच छोड़ने पर बचाव करते हुए कहा- दबाव में कोई भी गलती कर सकता है, आप इससे सीखते हैं।

दुबई: यूएई में जारी एशिया कप के सुपर-4 में भारत को रविवार को पाकिस्तान से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मुकाबला कांटे का था और पाकिस्तान ने एक गेंद बाकी रहते मैच जीता। इस मैच में विराट कोहली ने शानजार पारी खेली और 44 गेंदों में 60 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। हालांकि उनकी ये पारी भारत को जीत नहीं दिला सकी। 

भारत को अब अगला मुकाबला मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। इन सबके कोहली ने भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बाद पत्रकारों के सामने एक दिलचस्प खुलासा किया। कोहली ने कहा कि जब उन्होंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी तो केवल महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें मैसेज किया था।

'धोनी के लिए सम्मान और उनसे जुड़ाव....'

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी को लेकर सवाल पूछे जाने पर कोहली ने उनकी जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा, 'जब मैंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी तो सिर्फ एमएस धोनी ने मुझे मैसेज किया। बहुत सारे लोगों के पास मेरा नंबर है, लेकिन किसी ने मुझे मैसेज नहीं किया। उनके (एमएस धोनी) लिए सम्मान और जुड़ाव वास्तविक है... न तो वह मुझे लेकर असुरक्षित महसूस करते हैं और न ही मैं उन्हें लेकर असुरक्षित हूं।'

भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान अहम मौके पर अर्शदीप सिंह द्वारा कैच छोड़े जाने पर भी कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अर्शदीप का बचाव करते हुए कहा, 'दबाव में कोई भी गलती कर सकता है, यह एक बड़ा मैच था और परिस्थितियां थोड़ी तंग थीं। सीनियर खिलाड़ी आपके पास आते हैं और आप उनसे सीखते हैं ताकि अगली बार ऐसे मौका आए तो आप खुद ऐसे कैच लेने की उम्मीद करें।'

बता दें कि टीम इंडिया ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 181 रन बनाए थे। कप्तान रोहित शर्मा (28) और लोकेश राहुल (28) की सलामी जोड़ी ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई।

हालांकि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के अर्धशतक और मोहम्मद नवाज के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत भारत को हार का सामना करना पड़ा।

भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने रिजवान (51 गेंद में 71 रन, छह चौके और दो छक्के) और करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले नवाज (20 गेंद में 42 रन, छह चौके, दो छक्के) के बीच तीसरे विकेट की 73 रन की साझेदारी से एक गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 182 रन बनाकर जीत दर्ज की। रिजवान और नवाज के आउट होने के बाद आसिफ अली (16) और खुशदिल शाह (नाबाद 14) ने टीम की जीत सुनिश्चित की।

टॅग्स :भारत vs पाकिस्तानएशिया कपविराट कोहलीएमएस धोनी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या