Ind vs NZ: पहले वनडे में हार के बाद टीम इंडिया को हुआ दोहरा नुकसान, आईसीसी ने लगाया बड़ा जुर्माना

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच चार विकेट से गंवाया, जिससे मेजबान टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त ले ली।

By भाषा | Published: February 5, 2020 07:22 PM2020-02-05T19:22:47+5:302020-02-05T19:22:47+5:30

Ind vs NZ: India fined for slow over-rate in first ODI against New Zealand | Ind vs NZ: पहले वनडे में हार के बाद टीम इंडिया को हुआ दोहरा नुकसान, आईसीसी ने लगाया बड़ा जुर्माना

Ind vs NZ: पहले वनडे में हार के बाद टीम इंडिया को हुआ दोहरा नुकसान, आईसीसी ने लगाया बड़ा जुर्माना

googleNewsNext
Highlightsमैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड ने यह जुर्माना लगाया।कोहली ने जुर्माना स्वीकार कर लिया, इसलिए अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

भारतीय क्रिकेटरों पर बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए उनकी मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। भारत ने यह मैच चार विकेट से गंवाया, जिससे मेजबान टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त ले ली।

मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड ने यह जुर्माना लगाया, जब विराट कोहली की टीम गेंदबाजी करने के निर्धारित समय में चार ओवर धीमे फेंकने की दोषी पाई गई।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.22 के अनुसार अगर टीम निर्धारित समय में पूरे ओवर गेंदबाजी नहीं कर पाती तो खिलाड़ियों को प्रति ओवर अपनी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माने के तौर पर देना होता है।

आईसीसी ने कहा कि कोहली ने जुर्माना स्वीकार कर लिया, इसलिए अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर शॉन हेग और लैंगटन रूसेरे, थर्ड अंपायर ब्रुस ओक्सेनफोर्ड और चौथे अंपायर क्रिस ब्राउन ने आरोप तय किए।

Open in app