IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले से पहले गौतम गंभीर ने पृथ्वी शॉ को खिलाने का किया समर्थन

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में यह कहा कि आश्चर्य हुआ कि न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें मौके नहीं मिले। गंभीर ने कहा,  अगर चयनकर्ताओं ने विराट कोहली और रोहित शर्मा से परे देखना शुरू कर दिया है मुझे लगता है कि आपको उन्हें मौके देने होंगे।

By रुस्तम राणा | Published: February 1, 2023 03:57 PM2023-02-01T15:57:23+5:302023-02-01T15:57:23+5:30

IND vs NZ: Gautam Gambhir supports feeding Prithvi Shaw before the third match against New Zealand | IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले से पहले गौतम गंभीर ने पृथ्वी शॉ को खिलाने का किया समर्थन

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले से पहले गौतम गंभीर ने पृथ्वी शॉ को खिलाने का किया समर्थन

googleNewsNext
Highlightsगंभीर 2024 टी20 विश्व कप में भारत के लिए पृथ्वी शॉ को ओपनिंग करते हुए देखते हैंपूर्व खिलाड़ी ने टी20 विश्वकप 2024 को देखते हुए पृृथ्वी शॉ को अधिक से अधिक खिलाने की वकालत कीपृथ्वी शॉ ने जुलाई 2021 में अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था, तब से दूसरा मैच ही नहीं खेला

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर 2024 टी20 विश्व कप में भारत के लिए पृथ्वी शॉ को ओपनिंग करते हुए देखते हैं। गंभीर ने अपनी इस बात का समर्थन करते हुए कहा कि अगर चयनकर्ता विश्व कप के सबसे छोटे प्रारूप में रोहित शर्मा और विराट कोहली से आगे देखने को तैयार हैं तो वह उन्हें टीम के लिए भूमिका निभाते हुए देख रहे हैं। पृथ्वी शॉ ने जुलाई 2021 में अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया और तब से सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए दूसरा मैच नहीं खेला है।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में यह बताया कि आश्चर्य हुआ कि न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें मौके नहीं मिले। गंभीर ने कहा,  अगर चयनकर्ताओं ने विराट कोहली और रोहित शर्मा से परे देखना शुरू कर दिया है मुझे लगता है कि आपको उन्हें मौके देने होंगे। खासकर टी20 प्रारूप में। मैं उन्हें 2024 में बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देख रहा हूं।

घरेलू सर्किट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में चुना गया। लेकिन 23 वर्षीय सलामी बल्लेबाज को अभी बेंच पर ही बिठाया गया है। श्रृंखला के पहले दो मैचों में ईशान किशन और शुभमन गिल ने भारत के लिए ओपनिंग किया है। हालांकि दोनों ही ओपनर रन बनाने में असफल रहे हैं। 

जबकि गिल और इशान पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 7 और 9 रन पर आउट हो गए, दोनों लखनऊ में एक मुश्किल पिच पर दूसरे मुकाबले में 11 और 19 रन बनाने में कामयाब रहे, जहां भारत ने 100 रन के लक्ष्य को हासिल किया और सीरीज को 1-1 से बराबर की। 

गौरतलब है कि कप्तान हार्दिक पंड्या ने सीरीज शुरू होने से पहले कहा था कि टीम ईशान और गिल को शीर्ष क्रम में मौका देगी। अब देखना यह होगा कि बुधवार को अहमदाबाद में होने वाले सीरीज के निर्णायक मैच में पृथ्वी को मौका मिलता है या नहीं।

Open in app