भारत-न्यूजीलैंड मैच में 5 बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोककर रचा इतिहास, T20I क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडेन पार्क स्टेडियम में खेले गए मैच में 5 खिलाड़ियों ने अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया।

By सुमित राय | Published: January 25, 2020 12:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 29 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 58 रन बनाए।केएल राहुल ने 27 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा और भारत के सामने 204 रनों का लक्ष्य रखा था।

श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) और केएल राहुल (56) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑकलैंड के इडेन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने कोलिन मुनरो (59), रॉस टेलर (नाबाद 54) और कप्तान केन विलियम्सन (51) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 203 रनों का स्कोर बनाया था। 204 रनों के लक्ष्य को भारतीय क्रिकेट टीम ने 19 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब पांच खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया। इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन मुनरो, रॉस टेलर और कप्तान केन विलियम्सन ने अर्धशतक जड़ा। इसके जवाब में भारतीय टीम की ओर से केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़ा।

अय्यर-केएल राहुल ने खेली धमाकेदार पारी

भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 29 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 58 रन बनाए, जबकि केएल राहुल ने 27 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 32 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ियों ने जड़ा पचासा

न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन मुनरो ने 42 गेंदों में 6 चौके और दो चौके की मदद से 59 रनों की पारी खेली, जबकि रॉस टेलर ने 27 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 54 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने 26 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की मदद से 51 रन बनाए।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडक्रिकेट रिकॉर्डश्रेयस अय्यरकेएल राहुलकोलिन मुनरोरॉस टेलरकेन विलियम्सनभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या