IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारत को एक साथ दोहरा झटका, ईशान किशन को मधुमक्खी ने काटा, सूर्यकुमार हुए चोटिल

अभ्यास के दौरान ईशान किशन को मधुमक्खी द्वारा काटे जाने के बाद अभ्यास सत्र छोड़ना पड़ा, जबकि सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी के दौरान चोट लगने के बाद घायल दाहिनी कलाई के साथ अभ्यास सत्र छोड़ना पड़ा।

By रुस्तम राणा | Published: October 21, 2023 09:15 PM2023-10-21T21:15:49+5:302023-10-21T21:15:49+5:30

IND vs NZ CWC 2023 Before the match against New Zealand, India got a double blow, Ishan Kishan was bitten by a bee, Suryakumar got injured | IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारत को एक साथ दोहरा झटका, ईशान किशन को मधुमक्खी ने काटा, सूर्यकुमार हुए चोटिल

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारत को एक साथ दोहरा झटका, ईशान किशन को मधुमक्खी ने काटा, सूर्यकुमार हुए चोटिल

Next
Highlightsटीम प्रबंधन उस समय थोड़ा डर गया जब ईशान किशन को मधुमक्खी द्वारा काटे जाने के बाद अभ्यास सत्र छोड़ना पड़ाजबकि सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी के दौरान चोट लगने के बाद घायल दाहिनी कलाई के साथ अभ्यास सत्र छोड़ना पड़ाहालांकि दोनों के फिट होने और चोटों के बावजूद रविवार के बड़े मुकाबले के लिए चयन के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है

IND vs NZ CWC 2023: भारत को शनिवार को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में अपने अभ्यास सत्र में दोहरे झटके लगे जब ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव दोनों दो अलग-अलग कारणों से मैदान से बाहर चले गए। टीम प्रबंधन उस समय थोड़ा डर गया जब ईशान किशन को मधुमक्खी द्वारा काटे जाने के बाद अभ्यास सत्र छोड़ना पड़ा, जबकि सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी के दौरान चोट लगने के बाद घायल दाहिनी कलाई के साथ अभ्यास सत्र छोड़ना पड़ा।

22 अक्टूबर को अपने पांचवें मैच में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अब तक अजेय हैं और दोनों टीमों की जीत अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर उनकी स्थिति मजबूत कर देगी। लेकिन किशन और सूर्या दोनों के फिट होने और चोटों के बावजूद रविवार के बड़े मुकाबले के लिए चयन के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

ईशान किशन ने पहले दो मैच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ चोटिल शुभमन गिल के स्थान पर खेले, लेकिन उन्हें अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ अगले दो मैचों से बाहर बैठना पड़ा क्योंकि गिल डेंगू से उबरने के बाद वापस लौट आए थे। इस बीच, सूर्या बेंच पर बैठ मैच का लुत्फ उठा रहे हैं और उन्हें अभी इस विश्व कप में खेलना बाकी है। गुरुवार को भारत के आखिरी मैच में हार्दिक पंड्या के टखने में चोट लगने के बाद वह उनके स्थान पर मैदान पर आए थे।

पंड्या, जो पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते समय घायल हो गए थे, कीवी टीम के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे, लेकिन एक्शन में शामिल होने के लिए जल्द ही वापस आ सकते हैं। टीम इंडिया के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच के दौरान अपनी ही गेंदबाजी पर क्षेत्ररक्षण करते समय बाएं टखने में चोट लग गई।

ऑलराउंडर को स्कैन के लिए ले जाया गया और उन्हें आराम की सलाह दी गई है। वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निरंतर निगरानी में रहेंगे। बीसीसीआई ने शुक्रवार को कहा, "वह 20 अक्टूबर को टीम के साथ धर्मशाला के लिए उड़ान नहीं भरेंगे और अब सीधे लखनऊ में टीम से जुड़ेंगे जहां भारत इंग्लैंड से खेलेगा।" कीवी टीम के खिलाफ पांड्या की जगह कौन खेलेगा। अभी यह स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। 


 

Open in app