IND vs IRE, 3rd T20I: टीम इंडिया की नजर क्लीन स्वीप पर, जानिए शेड्यूल, समय, लाइव-स्ट्रीमिंग और कहां देख सकते हैं, सभी डिटेल जानें

IND vs IRE, 3rd T20I: पहले दो मैच जीतकर उत्साह से ओतप्रोत भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ बुधवार को होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अपने रिजर्व खिलाड़ियों को मौका देकर तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने के लिए उतरेगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 22, 2023 02:46 PM2023-08-22T14:46:53+5:302023-08-22T14:50:08+5:30

IND vs IRE, 3rd T20I Squads, schedule, time, live-streaming & broadcasting details of India vs Ireland | IND vs IRE, 3rd T20I: टीम इंडिया की नजर क्लीन स्वीप पर, जानिए शेड्यूल, समय, लाइव-स्ट्रीमिंग और कहां देख सकते हैं, सभी डिटेल जानें

photo-ani

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम मैच में 2-0 से आगे चल रही है। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा। तीसरे और आखिरी मैच में 23 अगस्त को आयरलैंड में भिड़ेंगे।

IND vs IRE, 3rd T20I: भारतीय टीम की नजर क्लीन स्वीप पर है। भारत और आयरलैंड तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 23 अगस्त को आयरलैंड में भिड़ेंगे। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा। भारतीय टीम मैच में 2-0 से आगे चल रही है। 

भारत बनाम आयरलैंड, तीसरा टी20: तीसरा टी20 मैच 23 अगस्त, बुधवार को खेला जाएगा। मैच मालाहाइड क्रिकेट क्लब, डबलिन में खेला जाएगा और शाम 7:30 बजे शुरू होगा। जहां मैच का टॉस खेल के ठीक 30 मिनट पहले यानी शाम 07:00 बजे किया जाएगा। भारतीय टीम का नेतृत्व जसप्रीत बुमराह और आयरलैंड टीम का नेतृत्व पॉल स्टर्लिंग करेंगे।

तीसरे टी20 की लाइव-स्ट्रीमिंग कहां देखें? IND vs IRE को JioCinema ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। क्रिकेट प्रशंसक स्पोर्ट्स18 पर लाइव एक्शन देख सकते हैं।

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

कप्तान जसप्रीत बुमराह को इस मैच में गेंदबाजी के अपने कार्यभार और टीम की ‘ बेंच स्ट्रैंथ’ के साथ तालमेल बिठाना होगा। बुमराह ने पहले दोनों मैचों में आठ ओवर किए जिनमें वह सहज नजर आए। बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा जितनी अधिक गेंदबाजी करेंगे उतनी उनकी फिटनेस बेहतर होगी और वह एशिया कप में पाकिस्तान जैसी टीमों का सामना करने के लिए अच्छी लय में होंगे।

लेकिन कप्तान और कार्यवाहक कोच सितांशु कोटक को यह भी ध्यान रखना होगा कि भारत को एशियाई खेलों में भी भाग लेना है और ऐसे में इस दौरे पर गए रिजर्व खिलाड़ियों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। भारत श्रृंखला में 2-0 से आगे है और ऐसे में टीम प्रबंधन के पास आवेश खान, जितेश शर्मा और शाहबाज अहमद जैसे खिलाड़ियों को आजमाने का मौका है।

आवेश वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भी टीम का हिस्सा थे और इस तरह से उन्हें लगातार सात मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में अगर उन्हें बाहर रखा जाता है तो वह बिना मैच अभ्यास के एशियाई खेलों में भाग लेंगे जो टीम और इस तेज गेंदबाज दोनों के लिए अच्छा नहीं होगा।

भारतीय टीम प्रबंधन अगर संजू सैमसन को विश्राम देकर जितेश शर्मा को मौका देता है तो तभी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव होगा। सैमसन हालांकि इस टीम में सीनियर खिलाड़ी हैं और वह बाहर नहीं बैठना चाहेंगे क्योंकि विश्व कप के लिए टीम में उनकी जगह अभी पक्की नहीं है।

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लगातार मौके मिल रहे हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है। ऐसी स्थिति में तीसरे मैच में आवेश खान या मुकेश कुमार को आजमाया जा सकता है। रिंकू सिंह ने दूसरे मैच में 21 गेंदों पर 38 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जीवंत उपस्थिति दर्ज कराई जिससे लगता है कि भारत को सबसे छोटे प्रारूप में सूर्यकुमार यादव के बाद एक और फिनिशर मिल गया है।

रिंकू, यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड जैसे खिलाड़ी भारतीय टी20 टीम में अपनी जगह मजबूत करने की कोशिश करेंगे क्योंकि भारत को इस प्रारूप में अपनी अगली श्रृंखला नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। जहां तक आयरलैंड का सवाल है तो भारत पर जीत दर्ज करने के लिए उसे खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

(इनपुट एजेंसी)

Open in app