IND vs ENG: क्या चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स करेंगे गेंदबाजी? जानिए कोच ब्रेंडन मैकुलम ने क्या कहा

भारत के खिलाफ लगातार दो बड़ी हार ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को गेंदबाजी में जल्द वापसी पर विचार करने के लिए मजबूर कर दिया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 20, 2024 1:32 PM

Open in App
ठळक मुद्देपांच मैचों की सीरीज के तीन मुकाबले खेले जा चुके हैंभारतीय टीम अब सीरीज में 2-1 से आगे है ऐसे में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की चिंता बढ़ गई है

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की सीरीज के तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। पहला मैच इंग्लैंड ने जीता लेकिन इसके बाद विशाखापत्तनम और राजकोट में टीम इंडिया ने मेहमानों को करारी शिकस्त दी। भारतीय टीम अब सीरीज में 2-1 से आगे है और ऐसे में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की चिंता बढ़ गई है। इंग्लैंड के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को अब तक ज्यादा तंग नहीं कर सके हैं। 

भारत के खिलाफ लगातार दो बड़ी हार ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को गेंदबाजी में जल्द वापसी पर विचार करने के लिए मजबूर कर दिया है। टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने स्वीकार किया है कि यह एक अच्छा संकेत है, लेकिन वे नहीं चाहते कि ऑलराउंडर खुद को अनावश्यक रूप से गेंदबाजी के मोर्चे पर लगाए। स्टोक्स घुटने की सर्जरी से उबर रहे हैं। उन्होंने पिछले साल जून में दूसरे एशेज टेस्ट के बाद से गेंदबाजी नहीं की है। 

इस बारे में कोच ब्रेंडन मैकुलम ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा कि यह अच्छा है कि वह वास्तव में उस स्थिति में पहुंच रहा है जहां उसे लगता है कि वह गेंदबाजी कर सकता है।हालांकि मैकुलम ने साफ किया कि स्टोक्स तब तक गेंदबाजी नहीं करेंगे जब तक उन्हें नहीं लगता कि वह गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह फिट हैं। राजकोट टेस्ट से पहले स्टोक्स ने कहा था कि उन्होंने अपने फिजियोथेरेपिस्ट वादा किया है कि वह मौजूदा श्रृंखला में गेंदबाजी नहीं करेंगे।

23 फरवरी से अब रांची में चौथा टेस्ट खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की मुसीबत कुछ और बढ़ सकती है क्योंकि मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल की टीम में वापसी हो गई है। रांची टेस्ट में भारत के लिए केएल राहुल उपलब्ध होंगे। उनकी वापसी से टीम इंडिया का मध्यम क्रम काफी मजबूत होगा। मालूम हो कि राहुल पहले टेस्ट में चोटिल हो गए थे। लेकिन अब वह टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं। राहुल को क्वाड्रिसेप्स इंजरी हुई थी।

तीसरे टेस्ट में बीसीसीआई कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था। इसलिए उन्हें तीसरे टेस्ट में मौका नहीं दिया गया। अब खबर है कि उन्हें रांची टेस्ट में मौका दिया जाएगा। राहुल ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 123 गेंद पर 86 रन बनाए थे। वहीं, दूसरी पारी में 22 रन बनाए। रांची में कप्तान रोहित शर्मा और उनकी टीम की नजर अजेय बढ़त लेने पर होगी।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडबेन स्टोक्सब्रैंडन मैकलमटेस्ट क्रिकेटभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या