IND vs ENG: वीरेंद्र सहवाग और इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़ा शारदुल ठाकुर ने, 31 बॉल और 50 रन, 7  चौके और तीन छक्के 

IND vs ENG: भारतीय टीम के आलराउंडर शारदुल ठाकुर से आगे केवल भारत के पूर्व कप्तान कपिलदेव हैं, जिन्होंने 30 गेंद में पाकिस्तान के खिलाफ 50 रन बनाए थे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 03, 2021 1:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक बनाया।बुमराह ने छह ओवर में 15 रन देकर दो विकेट चटकाये।कोहली 96 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए।

IND vs ENG: भारतीय टीम के आलराउंडर शारदुल ठाकुर ने विस्फोटक पारी खेली। मात्र 31 बॉल पर 50 रन बनाए। कुल मिलाकर 36 बॉल में 57 रन की पारी खेली। जिसमें 7 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। ठाकुर ने भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग का रिकार्ड तोड़ डाला।

वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान (2008) के खिलाफ 32 बॉल में अर्धशतक बनाया था। ठाकुर से आगे केवल भारत के पूर्व कप्तान कपिलदेव हैं, जिन्होंने 30 गेंद में पाकिस्तान के खिलाफ 50 रन बनाए थे। यह रिकॉर्ड 1982 में बना था। 

शारदुल ठाकुर को छोड़कर भारत का कोई बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों की स्विंग और सीम का सामना नहीं कर सका। ठाकुर ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने के वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। "द पालघर एक्सप्रेस" अब पूर्व कप्तान कपिल देव के बाद सूची में दूसरे स्थान पर है।

शारदुल ठाकुर ने इयान बॉथम के इंग्लैंड की धरती पर सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। बॉथम ने 1986 में 32 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की थी। भारत ने सात विकेट 127 रन पर गंवा दिये थे लेकिन अपना चौथा टेस्ट खेल रहे गेंदबाजी हरफनमौला खिलाड़ी ठाकुर ने 36 गेंद में 57 रन बनाकर टीम को 200 के करीब पहुंचाया।

उन्होंने उमेश के साथ आठवें विकेट के लिये 63 रन जोड़े। भारतीय पारी 61 . 3 ओवर में खत्म हो गई और एक बार फिर नामी गिरामी बल्लेबाजों ने निराश किया । ठाकुर के अलावा कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया लेकिन इन दोनों को छोड़कर कोई और बल्लेबाज 20 रन के पार नहीं पहुंच सका।

जसप्रीत बुमराह ने खतरनाक पहले स्पैल में दो विकेट चटकाकर चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन भारत को मैच में लौटाया । पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारत के 191 रन के जवाब में इंग्लैंड ने तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिये थे।

टॅग्स :शार्दुल ठाकुरइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डजो रूटबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या