Ind vs Eng: स्लिप में खड़े रहाणे ने टपकाया कैच, वीडियो में देखे कैसा था कप्तान कोहली का रिएक्शन

रहाणे की इस गलती ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी हैरान कर दिया और वो कैच के पोजिशन में खड़े रहे, लेकिन कुछ नहीं कर पाए।

By सुमित राय | Published: August 01, 2018 8:08 PM

Open in App

बर्मिंघम, 01 अगस्त। इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में स्लिप पर खड़े अजिंक्य रहाणे ने ऐसी चूक की, जो भारतीय टीम कभी दोहराना नहीं चाहेगी। रहाणे की इस गलती ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी हैरान कर दिया और वो कैच के पोजिशन में खड़े रहे, लेकिन कुछ नहीं कर पाए।

दरअसल, छठे ओवर में ईशांत शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे और सामने थे इंग्लैंड के गेंदबाज कीटोन जेनिंग्स। तीसरी गेंद जेनिंग्स के बल्ले से लगकर स्लिप में गई, लेकिन वहां खड़े अजिंक्य रहाणे कैच नहीं कर पाए। गेंद रहाणे के हाथ से लगकर नीचे गिर गई। कोहली भी रहाणे के बगल में ही खड़े थे और वो भी कैच लेने के पोजिशन में खड़े रह गए।

कैच छूटने के बाद रहाणे कुछ देर के लिए हैरान रह गए और विराट कोहली भी हैरान होकर रहाणे की ओर देखते रहे। कोहली को यकीन ही नहीं था कि रहाणे ऐसी चूक कर जाएंगे। अगर रहाणे गेंद लपकने के प्रयास ना करते, तो कोहली गेंद को लपक सकते थे।

बता दें कि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यह इंग्लैंड का 1000वां टेस्ट मैच है। इंग्‍लैंड ने साल 1877 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्‍ट मैच खेलकर अपने सफर का आगाज किया था। इससे पहले खेले 999 टेस्‍ट मैचों में इंग्लैंड की टीम ने 357 में जीत दर्ज की है, जबकि 297 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है, वहीं 345 टेस्‍ट ड्रॉ पर खत्म हुए हैं।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडअजिंक्य रहाणेविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या