India vs England, 2nd Test: धीमी पिच को लेकर छिड़ी बहस, इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच ने कही ये बात

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी चेन्नई की पिच के धीमा होने की वजह से आलोचना कर रहे हैं। इस बीच स्पिन गेंदबाजी कोच जीतन पटेल ने कहा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 16, 2021 9:54 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई में जारी दूसरा टेस्ट मैच।धीमी पिच को लेकर छिड़ी बहस।पिच के बारे में शिकायत नहीं करेगी इंग्लैंड।

India vs England, 2nd Test: इंग्लैंड चेन्नई में जारी दूसरे टेस्ट मैच को हारने की कगार पर पहुंच चुका है। इस बीच मुकाबले के पहले ही दिन से पिच के धीमे होने को लेकर विवाद खड़ा होगया है। शेन वॉर्न और माइकल वॉन के बीच इस पिच को लेकर सोशल मीडिया पर बहस हुई थी, जबकि इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने इसे चुनौतीपूर्ण करार दिया था।

इंग्लैंड नहीं करेगी धीमी पिच के बारे में शिकायत

हालांकि खुद इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार जीतन पटेल ने इस बात को तूल नहीं दिया है। उनके मुताबिक हर किसी को पता था कि उपमहाद्वीप की पिचें स्पिन गेंदबाजी की मददगार होंगी।  

पटेल ने तीसरे दिन के खेल के बाद कहा, ‘‘श्रीलंका में पहले टेस्ट में पहले ही दिन से गेंद स्पिन ले रही थी। हमें एक ईकाई के रूप में पता था कि उपमहाद्वीप में विकेट स्पिनरों की मददगार होती है। बाहर वालों के लिये यह नई बात होगी। यहां गेंद जल्दी नरम पड़ जाती है और ज्यादा सीम नहीं लेती। उपमहाद्वीप में ऐसा होता है। इंग्लैंड या अन्य जगहों पर गेंद सीम लेती है।’’

तीसरे दिन के खेल तक इंग्लैंड की हालत खराब

जीत के लिए 482 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिए। आर अश्विन ने शतक और विराट कोहली ने अर्धशतक बनाया।

पटेल ने कहा, ‘‘अश्विन और कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। भारतीय टीम काफी मजबूत स्थिति में है और हमें काफी मेहनत करनी होगी। हमें सकारात्मक खेल दिखाना होगा। हमारे पास स्ट्रोक खेलने वाले बल्लेबाज हैं और हम चाहते हैं कि वे अपना स्वाभाविक खेल दिखायें। यही उपमहाद्वीप में खेले तीन टेस्ट मैचों में हमारी ताकत रही है।"

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडइंग्लैंड क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीमोईन अलीरोहित शर्माऋषभ पंतरविचंद्रन अश्विनचेतेश्वर पुजाराचेन्नई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या