Ind vs Ban: 50 रुपये में मिल रही हैं भारत-बांग्लादेश मैच की टिकट, इस दिन होगा मुकाबला

बांग्लादेश क्रिकेट टीम अगले महीने भारत दौरे पर आएगी और दोनों टीमों के बीच तीन टी20 के अलावा दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

By सुमित राय | Published: October 23, 2019 8:41 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट मैच के लिए टिकटों के दाम में कटौती कर दी गई है।यह फैसला टेस्ट क्रिकेट के लिए दर्शकों को लुभाने और स्टेडियम तक लाने के इरादे से किया है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट में खेले गए टेस्ट मैच में दर्शकों की कमी के बाद बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले आगामी टेस्ट मैच के लिए टिकटों के दाम में कटौती कर दी है।

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) ने यह फैसला दर्शकों को लुभाने और स्टेडियम तक लाने के इरादे से किया है। 22 नवंबर से शुरू होने वाले सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए टिकटों के दाम 100, 150 और 200 रुपये से घटाकर 50, 100 और 150 रुपये कर दिए गए हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम अगले महीने भारत दौरे पर आएगी। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 22 नवंबर से कोलकाता के इडेन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि पहला मैच 14 नवंबर से इंदौर में खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 3 नवंबर, 7 नवंबर और 10 नवंबर को तीन टी20 मैच खेले जाएंगे।

सीएबी के सचिव अभिषेक डालमिया ने बताया, 'ईडेन गार्डन्स में टिकटों की कीमत 150, 100 और 50 रुपये रखा गया है।' उन्होंने कहा, 'हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग मैच देखने आएं, इसलिए हमने ऐसा किया है।'

बता दें कि मंगलवार को खत्म हुए रांची टेस्ट में भी टिकटों की कम बिक्री से आयोजक परेशान रहे थे। 39 हजार की क्षमता वाले स्टेडियम में मात्र 1500 टिकट ही बिके थे जबकि यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का मैच था।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी मैच के बाद कहा था, 'अब समय आ गया है कि भविष्य में होने वाली घरेलू सीरीज के लिए बीसीसीई को पांच टेस्ट स्थलों का चयन करना चाहिए, जैसा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शीर्ष टीमों के दौरे पर होता है।'

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशक्रिकेट ग्राउंडटेस्ट क्रिकेटविराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या