IND Vs AUS: पैट कमिंस भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे, स्टीव स्मिथ करेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी

पैट कमिंस भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मौजूद नहीं रहेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी पुष्टि कर दी है। कमिंस की जगह स्मिथ टीम की कप्तानी करेंगे।

By विनीत कुमार | Published: March 06, 2023 12:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देपैट कमिंस भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे, अभी ऑस्ट्रेलिया में हैं।चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में 9 मार्च खेला जाना है, कमिंस मां की बीमारी की वजह से लौटे थे ऑस्ट्रेलिया।ऐसे में स्टीव स्मिथ एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे।

नई दिल्ली: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भी भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे। यह मैच अहमदाबाद में 9 मार्च खेला जाना है। कमिंस दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट के कुछ ही घंटों बाद भारत छोड़ स्वदेश रवाना हो गए थे।

कमिंस की मां बीमार हैं और स्तन कैंसर से जूझ रही हैं। पहले ये कहा गया था कि कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले लौट आएंगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी दी गई थी। अब चौथे टेस्ट में भी स्मिथ ही मेहमान टीम की कमान संभालेंगे।

वनडे सीरीज में कमिंस के खेलने पर तस्वीर साफ नहीं

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि कमिंस के भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। फिलहाल टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे है।

भारत ने नागपुर और दिल्ली में खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल की थी। हालांकि इसके बाद इंदौर टेस्ट में भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी पहंच गया।  बता दें कि कमिंस के टिम पेन से कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के बाद 2021 में स्मिथ को उप कप्तान बनाया था और तब से वह टेस्ट में चौथी दफा आस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियापैट कमिंसस्टीव स्मिथ
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या