IND vs AUS: वर्ल्ड कप में आज भारत की पहली परीक्षा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में बहेगा पसीना; कब-कहां और कैसे देखें लाइव

भारत और ऑस्ट्रेलिया अब तक 149 बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं, जिसमें 83 मैचों में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है, जबकि 56 मैचों में भारत अपराजित रहा है। 10 मैचों के नतीजे अनिर्णीत रहे।

By अंजली चौहान | Published: October 8, 2023 08:42 AM2023-10-08T08:42:14+5:302023-10-08T08:52:19+5:30

IND vs AUS India's first test in the World Cup today sweat will flow in the field against Australia When where and how to watch live | IND vs AUS: वर्ल्ड कप में आज भारत की पहली परीक्षा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में बहेगा पसीना; कब-कहां और कैसे देखें लाइव

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

googleNewsNext

IND vs AUS 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ होने जा रहा है। पांच बार की विश्व कप में विजेता रही ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया के लिए जीतना उतना आसान नहीं होगा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने कंगारू के खिलाफ मैदान में उतरने के लिए कमर कस ली है वहीं फैन्स इस रोमांचक मुकाबले को देखने के लिए उत्साहित हैं। 

क्रिकेट के दो दिग्गजों के बीच बहुप्रतीक्षित मैच हाई-वोल्टेज भिड़ंत होने की उम्मीद है। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया 8 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में एक-दूसरे का सामना करेंगे।

मेन इन ब्लू के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं कि भारतीय टीम अत्यधिक प्रेरित खिलाड़ियों और हाल ही में एशिया कप 2023 टूर्नामेंट की जीत का हवाला देते हुए किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। वार्म-अप मैच शुरू होने से पहले उन्होंने कंगारुओं को तीन मैचों की श्रृंखला में 2-1 से हराया। हालाँकि, उनके दोनों अभ्यास मैच बारिश के कारण रद्द हो गए।

वहीं, 5 बार की विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा अभ्यास मैच जीता और खिलाड़ी भी शानदार फॉर्म में हैं। नीदरलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का अभ्यास मैच मैच बारिश की रुकावट के कारण बीच में ही रद्द कर दिया गया।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड

भारत और ऑस्ट्रेलिया अब तक 149 बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं, जिसमें 83 मैचों में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है, जबकि 56 मैचों में भारत अपराजित रहा है। 10 मैचों के नतीजे अनिर्णीत रहे। 

भारत वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मुकाबला कैसे देखें?

वर्ल्ड कप 2023 के भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच भारतीय टेलीविजन पर स्टार स्पोर्ट्स चैनलों के माध्यम से सीधा प्रसारित होगा। भारतीय दर्शक डिज्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर इन मैचों की मुफ्त लाइव स्ट्रीमिंग का भी आनंद ले सकते हैं। मैच दोपहर 2 बजे शुरू होगा।

भारत वर्सेस ऑस्ट्रेलिया संभावित प्लेइंग 11:

भारत: ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज। 

ऑस्ट्रेलिया (एयूएस): डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, एडम ज़म्पा, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क। 

मौसम की रिपोर्ट

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, बारिश की 20% संभावना है। AccuWeather के अनुसार, हालांकि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है, लेकिन आर्द्रता का स्तर 78% हो सकता है। यहां तक कि हवा की गति भी 19 किमी/घंटा होने की संभावना है।

एमए चिदम्बरम स्टेडियम पिच रिपोर्ट

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम का इतिहास स्पिनरों को फायदा पहुंचाने का है क्योंकि समय के साथ विकेट धीमा होता जाता है। विवरण के अनुसार, इस पिच पर खेले गए पिछले 31 वनडे मैचों में पहले और दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 15-15 गेम जीते हैं जबकि एक गेम टाई पर समाप्त हुआ है।

Open in app