IND vs AUS, CWC Final: ऑस्ट्रेलिया टीम टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम का सामना करने को लेकर उत्साहित, स्टार्क ने कहा- नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 130000 दर्शकों के सामने भारत का सामना...

IND vs AUS, CWC Final: अभी तक वह टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं और हम दोनों टीम का फाइनल में आमना सामना होगा। यही विश्व कप है और इसके लिए ही हम यह खेल खेलते हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 17, 2023 05:10 PM2023-11-17T17:10:28+5:302023-11-17T17:11:17+5:30

IND vs AUS, CWC Final Australia team excited face best team tournament Mitchell Starc said India will face in front of 130000 spectators at Narendra Modi Stadium | IND vs AUS, CWC Final: ऑस्ट्रेलिया टीम टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम का सामना करने को लेकर उत्साहित, स्टार्क ने कहा- नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 130000 दर्शकों के सामने भारत का सामना...

file photo

googleNewsNext
Highlightsभारत ने टूर्नामेंट में अभी तक अपने सभी 10 मैच जीत पर फाइनल में जगह बनाई।दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। हम सर्वश्रेष्ठ टीम का सामना करना चाहते हैं।

IND vs AUS, CWC Final: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले विश्व कप फाइनल के बारे में कहा कि उनकी टीम टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम का सामना करने को लेकर उत्साहित है। भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक अपने सभी 10 मैच जीत पर फाइनल में जगह बनाई।

ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। स्टार्क ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा,‘‘हम सर्वश्रेष्ठ टीम का सामना करना चाहते हैं। अभी तक वह टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं और हम दोनों टीम का फाइनल में आमना सामना होगा। यही विश्व कप है और इसके लिए ही हम यह खेल खेलते हैं।’’

उन्होंने कहा,‘‘हमारा सामना निश्चित तौर पर उसे टीम से है जो किसी भी चुनौती का सामना आगे बढ़कर कर रही है और अभी तक अजेय है।’’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लीग चरण में शुरुआती मुकाबला खेला गया था। यह मैच हालांकि एकतरफा रहा। चेन्नई में खेले गए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 199 रन पर आउट करने के बाद 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।

स्टार्क ने कहा,‘‘हमने उनके खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच खेला था और अब हमारा उनसे सामना आखिरी मैच में होगा। यह देखना होगा कि विश्व कप के अंत में स्थिति क्या होगी।’’ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 213 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को स्पिनरों के सामने काफी परेशानी हुई।

स्टार्क से पूछा गया कि क्या उनकी टीम अहमदाबाद में होने वाले मैच में भारतीय स्पिनरों को लेकर चिंतित है, उन्होंने कहा,‘‘ हम कल जब अहमदाबाद पहुंचेंगे तो हमें पता चल जाएगा कि मैच नए विकेट पर खेला जाएगा या पुराने।’’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इससे पहले विश्व कप का आखिरी फाइनल 2003 में खेला गया था और तब स्टार्क 13 साल के थे।

उन्होंने कहा,‘‘मैं इतना ही जानता हूं कि उस मैच में ऑस्ट्रेलिया जीता था। इसके अलावा उस मैच में क्या हुआ मैं नहीं जानता।’’ स्टार्क ने कहा कि दोनों टीम एक दूसरे के कमजोर और मजबूत पक्षों से वाकिफ हैं और उनकी टीम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 130000 दर्शकों के सामने भारत का सामना करने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा,‘‘यह बड़ा अवसर है। यह विश्व कप का फाइनल है। निश्चित तौर पर दोनों टीम के खिलाड़ी अलग-अलग प्रारूप में वहां खेल चुके हैं। दोनों टीम ने इस साल के शुरू में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एक दूसरे का सामना किया था। दोनों टीम बड़े मैचों में खेलने का अनुभव रखती हैं।’’

Open in app