Ind vs Aus: टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, ये 14 खिलाड़ी देंगे विराट ब्रिगेड को टक्कर

Ind vs Aus, Test Series: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

By सुमित राय | Published: November 22, 2018 11:36 AM

Open in App

भारतीय क्रिकेट टीम को पहले टी-20 में 4 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दो टेस्ट मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों में से दो मैचों के लिए घोषित टीम में मार्कस हैरिस को शामिल किया गया है, वहीं अनुभवी खिलाड़ी मैट रेनशॉ को नजरअंदाज किया गया है। टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन के हाथों में हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम मे इसके अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब की भी वापसी हुई है।

चोटिल उस्मान ख्वाजा को टीम में मिली जगह

इसके अलावा चोटिल खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा को भी टीम में शामिल किया गया है, जो पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे। पाकिस्तान के खिलाफ उस्मान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 85 और दूसरी पारी में 141 रनों की पारी खेली थी। ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले उस्मान ख्वाजा भी पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

मार्कस हैरिस को क्षमता के आधार पर टीम में चुना गया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा कि मार्कस हैरिस को उनकी क्षमता के आधार पर टीम में शामिल किया गया है। विक्टोरिया के लिए शेफील्ड शील्ड में बेहतरीन शुरुआत करने और इसे बनाए रखने के लिए उन्हें टीम में जगह मिली है। हैरिस ने रन बनाने के साथ-साथ टेस्ट क्रिकेट के लिए मानसिक मजबूती का भी सबूत दिया है।

टेस्ट सीरीज से पहले 2 खिलाड़ी होंगे बाहर

ट्रेवर हॉन्स ने कहा कि अभी पहले दो टेस्ट के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है, लेकिन टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इसमें कटौती का जाएगी और दो खिलाड़ियों को शेफील्ड शील्ड के लिए आजाद कर दिया जाएगा और भारत के खिलाफ 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की जाएगी।

6 दिसंबर से खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी और पहला मैच एडिलेड में भारतीय समय के अनुसार सुबह 5.30 बजे से खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट पर्थ में 14 दिसंबर से, तीसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से और चौथा टेस्ट सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

टिम पेन (कप्तान), मार्कस हैरिस, एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, पैट कमिंस, मिशेल स्टॉर्क, जोश हाजलेवुड, नाथन ल्योन, क्रिस ट्रीमेन, पीटर सिडल और पीटर हैंड्सकॉम्ब। 

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाटिम पेनएरोन फिंचउस्मान ख्वाजा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या