Ind vs Aus: इस खास तरह की बॉलिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं भुवी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेंगे इस्तेमाल

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में हार के बादर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दूसरे मैच के लिए खास तैयारी कर रहे हैं।

By सुमित राय | Published: January 14, 2019 3:40 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में हार के बादर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दूसरे मैच के लिए खास तैयारी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रोकने के लिए भुवनेश्वर कुमार यॉर्कर गेंदों का जमकर अभ्यास कर रहे हैं।

भुवनेश्वर कुमार ने नेट प्रैक्टिस के दौरान विकेट के सामने जूते रखकर यॉर्कर गेंद का अभ्यास किया। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें भुवी विकेट के सामने जूते रखकर यॉर्कर का अभ्यास कर रहे हैं। भुवी का यह वीडियो खुब वायरल हो रहा है।

नवंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन में शामिर नहीं किया गया था। भुवी अब वनडे मैचों से टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय पेस अटैक का पूरा जिम्मा उनपर है।

भुवी ने दूसरे वनडे से पहले पत्रकारों से कहा, 'यॉर्कर फेंकने के लिए अलग तरह के कौशल की जरूरत होती है। मैं जूतों पर यॉर्कर डालने का अभ्यास कर रहा था। स्लॉग ओवरों में विकेट लेने और रन रोकने के लिए मैने यह अभ्यास किया।'

उन्होंने कहा कि टेस्ट मैच से बाहर रहने के दौरान वह य\र्कर डालने का अभ्यास नहीं कर रहे थे, क्योंकि पांच दिनी क्रिकेट में इस गेंद का इस्तेमाल अमूमन नहीं होता है। उन्होंने कहा, 'मैंने एक महीने तक इसका अभ्यास नहीं किया। टेस्ट में इसकी जरूरत नहीं होती और मैने मैच नहीं खेला। वनडे और टी20 में इसकी जरूरत पड़ती है।'

भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में 10 ओवर में 66 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे।

टॅग्स :भुवनेश्वर कुमारभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या