Ind vs Aus: भारत से मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, डेविड वॉर्नर के बाद अब यह खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

पहले मुकाबले में 11 रन से हार झेलने वाली ऑस्ट्र्लियाई टीम का एक और खिलाड़ी टी-20 सीरीज से बाहर हो गया है। डेविड वॉर्नर पहले ही चोट के कारण यह सीरीज नहीं खेल रहे हैं।

By अमित कुमार | Published: December 05, 2020 12:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच के दौरान ऑस्ट्र्लियाई बल्लेबाज फॉर्म से जूझते नजर आए।दूसरे मैच से पहले टीम को एक और बुरी खबर मिली है। टीम का एक और खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो गया है। सीरीज में बने रहने के लिए रविवार को खेले जाने वाला दूसरा टी-20 मैच ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में जीतना होगा।

भारत के खिलाफ पहला टी-20 मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें बढ़ती दिखाई पड़ रही है। ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एशटन एगर और विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोट के कारण पहले ही टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब टीम का एक और खिलाड़ी बचे हुए मैचों में हिस्सा नहीं ले सकेगा। 

अब टीम के युवा खिलाड़ी कैमरुन ग्रीन को भी रिलीज कर दिया गया है। वह भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से खेलने उतरेंगे। पहला मैच हारने के बीद आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने कहा कि उनके डॉक्टर ने जडेजा को कनकशन के कारण बाहर किया। आप एक मेडिकल विशेषज्ञ की राय को चुनौती नहीं दे सकते।  

उन्होंने कहा कि हमने अंत में शायद कुछ ज्यादा रन लुटा दिये और फिर बीच के ओवरों में बाउंड्री लगाने में जूझते रहे।  फिंच ने बताया कि उन्हें मैच के दौरान चोट लगी थी और इसकी गंभीरता का पता स्कैन कराने के बाद ही लगाया जा सकता है। मैन आफ द मैच चहल ने कहा कि अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पाने के बाद जब वह कनकशन विकल्प के तौर पर उतरे तो उन पर कोई दबाव नहीं था। 

उन्होंने कहा कि जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो मुझ पर कोई दबाव नहीं था और फिर अचानक से मुझे पता चला कि मैं खेलने वाला हूं। मैंने काफी सारे मैच खेले हैं तो मैं मानसिक रूप से फिट था। चहल ने कहा कि वनडे श्रृंखला में उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीम के लेग स्पिनर एडम जाम्पा से कुछ चीजें सीखीं कि ऑस्ट्रेलियाई विकेट पर किस तरह से अच्छी गेंदबाजी की जाये।  

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाडेविड वॉर्नरएरॉन फिंचस्टीव स्मिथ

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या