IND vs AUS 4th Test: पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण श्रेयस अय्यर का हुआ स्कैन, मैच खेलेंगे या नहीं, संशय बरकार

बीसीसीआई ने सूचित किया कि शनिवार को तीसरे दिन के खेल के बाद श्रेयस अय्यर ने पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत थी और वे स्कैन के लिए गए थे।

By रुस्तम राणा | Published: March 12, 2023 3:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई ने सूचित किया कि तीसरे दिन के खेल के बाद अय्यर ने पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत थीभारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयर अय्यर पीठ दर्द की शिकायत के बाद स्कैन के लिए गए थेबोर्ड ने एक नोट में कहा, बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है

IND vs AUS 4th Test: भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयर अय्यर की पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत के बाद उनका स्कैन कराया गया। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में शेष मैच खेलेंगे या नहीं, अभी यह कहा नहीं जा सकता है। बीसीसीआई ने सूचित किया कि शनिवार को तीसरे दिन के खेल के बाद अय्यर ने पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत थी और स्कैन के लिए गए थे। बोर्ड ने एक नोट में कहा, 'बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है।' अय्यर की चोट ने एक बार फिर से फिटनेस प्रोटोकॉल पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

इस साल की शुरुआत में, मुंबई के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर होने का विकल्प चुना था और बाद में उन्हें बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वसन से गुजरने के लिए कहा गया था। जबकि बोर्ड के सूत्रों ने तब संकेत दिया था कि अय्यर को ठीक होने में 'कम से कम' कुछ हफ्तो लगेंगे, वह पीठ की चोट के कारण इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में चूक गए थे।

लेकिन उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद नई दिल्ली में दूसरे टेस्ट के लिए सीधे टीम में शामिल किया गया, जहां उन्होंने 4 और 12 रन बनाए, और इंदौर में तीसरे मैच में 0 और 26 के स्कोर के साथ संघर्ष किया। पिछले कुछ महीनों में, अय्यर अपनी पीठ दर्द से जूझ रहे हैं, और अब एक और डराने वाला मामला सामने आया है।

ऐसे में एनसीए और इसके फिटनेस जाँच के बारे में भी सवाल उठाता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए बोर्ड की चिकित्सा समिति की हरी झंडी के तुरंत बाद एक खिलाड़ी की चोट फिर से उभरने का यह एक और उदाहरण है। पिछले साल सितंबर में, मेडिकल टीम ने जसप्रीत बुमराह को टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ टी20 खेलने की मंजूरी दी थी। लेकिन कुछ मैचों के बाद, उनकी चोट फिर से उभर आई और बुमराह को ICC इवेंट से बाहर कर दिया गया था।

 

टॅग्स :श्रेयस अय्यरटीम इंडियाबीसीसीआईऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या