Ind vs Aus: एश्टन टर्नर को मिला ऑस्ट्रेलियाई टीम में मौका, मैथ्यू हेडन ने पहनाया डेब्यू कैप

Ind vs Aus, 1st ODI: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में एश्टन टर्नर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया, जिन्होंने भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया।

By सुमित राय | Published: March 02, 2019 1:57 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच में एश्टन टर्नर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।एश्टन टर्नर को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज मैथ्यू हेडन ने डेब्यू कैप पहनाया।

भारत के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले मैच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दो मैचों की टी20 सीरीज में भारत को 2-0 से हराया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में एश्टन टर्नर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया, जिन्होंने भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया। एश्टन टर्नर को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज मैथ्यू हेडन ने डेब्यू कैप पहनाया।

एश्टन टर्नर की बात करें तो अबतक 5 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और साथ ही 39 फर्स्ट क्लास मैच भी खुल चुके हैं। टर्नर ने 17 फरवरी 2017 को श्रीलंका के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए टी20 मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था।

टर्नर ने अब तक खेले 5 टी20 इंटरनेशनल मैच में 6.5 की औसत से 26 रन बनाए हैं और 7 की इकोनॉमी रेट से 3 विकेट अपने नाम किए हैं।  टी20 में टर्नर का सर्वोच्च स्कोर 18 है, जबकि उनकी बेस्ट गेंदबाजी 12 रन देकर 2 विकेट है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम में दो स्पिन गेंदबाजों को खेलाने का फैसला किया। टीम में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को स्पिन गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया, वहीं युजवेंद्र चहल को इस मैच में आराम दिया गया।

दोनों टीमें (India-Australia) इस प्रकार हैं -

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अम्बाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह। 

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेसन बेहरेनडोर्फ और एडम जम्पा।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या