आइसलैंड क्रिकेट ने बाबर आजम की 'बैटिंग एवरेज' का उड़ाया मजाक, कोरोना महामारी से जोड़ा कनेक्शन

एक पोस्ट का जवाब देते हुए, जिसमें लिखा था, "ऐसी कौन सी चीज़ है जो महामारी के बाद भी अभी भी सामान्य नहीं हुई है?", आइसलैंड क्रिकेट ने जवाब देते हुए कहा: "बाबर आजम का बल्लेबाजी औसत"। 

By रुस्तम राणा | Published: November 27, 2023 06:25 PM2023-11-27T18:25:44+5:302023-11-27T18:25:44+5:30

Iceland Cricket Trolls Babar Azam's Batting Average. It Has 'Pandemic' Connection | आइसलैंड क्रिकेट ने बाबर आजम की 'बैटिंग एवरेज' का उड़ाया मजाक, कोरोना महामारी से जोड़ा कनेक्शन

आइसलैंड क्रिकेट ने बाबर आजम की 'बैटिंग एवरेज' का उड़ाया मजाक, कोरोना महामारी से जोड़ा कनेक्शन

Next
Highlightsआइसलैंड क्रिकेट ने बाबर को उनके औसत को लेकर ट्रोल कियाविश्व कप 2023 से पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने पर कप्तानी छोड़ चुके हैं बाबरवर्ल्ड कप में उन्होंने नौ मैचों में 40 से भी कम औसत से 320 रन बनाए

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर अपने मजाकिया पोस्ट के लिए मशहूर आइसलैंड क्रिकेट ने पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पर निशाना साधा है, जिन्होंने हाल ही में सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी छोड़ दी है। क्रिकेट विश्व कप 2023 से पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने पर हो रहे विरोध के बीच बाबर ने अपनी कप्तानी छोड़ी। बाबर का बल्ले से टूर्नामेंट में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा क्योंकि पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहा। 

उन्होंने नौ मैचों में 40 से भी कम औसत से 320 रन बनाए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आइसलैंड क्रिकेट ने बाबर को उनके औसत को लेकर ट्रोल किया। एक पोस्ट का जवाब देते हुए, जिसमें लिखा था, "ऐसी कौन सी चीज़ है जो महामारी के बाद भी अभी भी सामान्य नहीं हुई है?", आइसलैंड क्रिकेट ने जवाब देते हुए कहा: "बाबर आजम का बल्लेबाजी औसत"। 

विश्व कप में पाकिस्तान की कमजोर अफगानिस्तान से हार के बाद बाबर की कप्तानी सुर्खियों में आ गई। पाकिस्तान अपने नौ में से पांच मैच हार गया और अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रहा। टीम निदेशक मिकी आर्थर और मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न को उनके पदों से हटा दिया गया है और पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने उनकी दोनों भूमिकाएँ संभाल ली हैं।

एक अन्य पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को इंजमाम-उल-हक के इस्तीफे के बाद मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया था और घरेलू प्रतियोगिता में तनावग्रस्त प्रदर्शन करने वालों को तीन मैचों के टेस्ट दौरे के लिए चुना गया था। पाकिस्तान अगले महीने से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के लिए तैयार है, देश के क्रिकेट बोर्ड ने दो नए कप्तानों की नियुक्ति की घोषणा की।

जहां बल्लेबाज शान मसूद टेस्ट में टीम का नेतृत्व करेंगे, वहीं तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी टी20ई टीम का नेतृत्व करेंगे। हालाँकि, पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन किया है और लगातार 14 टेस्ट हारे हैं और आखिरी सफलता 1995 में मिली थी। सीरीज की शुरुआत पर्थ (दिसंबर 14-18) में पहले टेस्ट से होगी, जिसके बाद मेलबर्न (26-30) और सिडनी (3-7 जनवरी) में बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा।

अनकैप्ड तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद को इस साल देश के प्रमुख प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में 36 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होने का इनाम मिला है। बाएं हाथ के तेजतर्रार खिलाड़ी सईम अयूब और ऑलराउंडर आमिर जमाल ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन पांच दिवसीय प्रारूप में उनका परीक्षण नहीं किया गया है।

Open in app