ICC World Cup, Ind vs SL: जसप्रीत बुमराह बने सबसे तेज 100 विकेट झटकने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज

ICC World Cup, Ind vs SL: बुमराह ने ये मुकाम 57वें अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में हासिल किया। फिलहाल इस मामले में मोहम्मद शमी टॉप पर हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 06, 2019 3:30 PM

Open in App

श्रीलंका के खिलाफ लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट मैदान पर जसप्रीत बुमराह ने मैच का पहला विकेट अपने नाम कर वनडे क्रिकेट में अपनी 100वीं सफलता हासिल की। इसी के साथ बुमराह भारत की ओर से दूसरे सबसे तेज 100 शिकार करने वाले गेंदबाज बन गए।

बुमराह ने ये मुकाम 57वें अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में हासिल किया। फिलहाल इस मामले में मोहम्मद शमी टॉप पर हैं। शमी ने ये कारनामा 56 मैचों में किया था। यानी वह इस मामले में बुमराह से एक कदम आगे हैं।

भारत की ओर सबसे तेज 100 विकेट:56 मैच- मोहम्मद शमी57 मैच- जसप्रीत बुमराह59 मैच- इरफान पठान65 मैच- जहीर खान67 मैच- अजीत अगरकर68 मैच- जवागल श्रीनाथ

बता दें कि श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए। युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी की जगह कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को अंतिम एकदश में मौका दिया गया। वहीं श्रीलंका ने सिर्फ एक ही बदलाव किया। श्रीलंकाई टीम में वैनडर्से के स्थान पर थिसारा परेरा को टीम में स्थान दिया।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीश्रीलंका क्रिकेट टीमदिमुथ करुणारत्नेजसप्रीत बुमराहजहीर खानइरफान पठानमोहम्मद शमी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या