ICC World Cup 2023: विश्वकप की टीम में चहल को देखना चाहते थे युवराज सिंह, नहीं चुने जाने पर कही ये बात

युवराज ने इस बारे में कहा कि हमारी टीम का संतुलन अच्छा है। लेकिन मुझे लगा कि युजवेंद्र चहल को वहां होना चाहिए था क्योंकि हम भारत में खेल रहे हैं और अक्सर (यहां की पिचों पर) स्पिन होती है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 29, 2023 03:19 PM2023-09-29T15:19:15+5:302023-09-29T15:20:18+5:30

ICC World Cup 2023 Yuvraj Singh wanted to see Chahal in the World Cup team | ICC World Cup 2023: विश्वकप की टीम में चहल को देखना चाहते थे युवराज सिंह, नहीं चुने जाने पर कही ये बात

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वनडे विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी हैइस टीम में युजवेंद्र चहल को नहीं चुना गया है युवराज का मानना है कि टीम में चहल को होना चाहिए था

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। 28 सितंबर को बीसीसीआई ने अपनी फाइनल टीम की घोषणा की। इसमें बदलाव के तहत अक्षर पटेल की जगह आर अश्विन को टीम में लिया गया। इस टीम में युजवेंद्र चहल को नहीं चुना गया है। चहल को कई सारे भूतपूर्व क्रिकेटर टीम में देखना चाहते थे। लेकिन जब अंतिम टीम सबके सामने आई तो कुछ लोगों को निराशा भी हुई। 2011 विश्वकप में भारतीय टीम को हीरो रहे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने ऑलराउंडर युवराज सिंह भी इन्हीं में से एक हैं। युवराज का मानना है कि टीम में चहल को होना चाहिए था।

एनएनआई से बात करते हुए युवराज ने इस बारे में कहा कि हमारी टीम का संतुलन अच्छा है। लेकिन मुझे लगा कि युजवेंद्र चहल को वहां होना चाहिए था क्योंकि हम भारत में खेल रहे हैं और अक्सर (यहां की पिचों पर) स्पिन होती है। युवराज ने कहा कि चहल को न चुना जाना थोड़ा आश्चर्य की बात थी। युवराज ने कहा कि  युजवेंद्र चहल बेहतर विकल्प होते क्योंकि एक लेग स्पिनर हैं और एक लेग स्पिनर वह व्यक्ति होता है जो आपको मैच जिता सकता है। 

युवी ने आगे कहा कि वाशिंगटन सुंदर भी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। लेकिन उन्हें भी जगह नहीं मिली। हालांकि इसके बावजूद भी युवराज का मानना है कि भारतीय टीम संतुलित है और खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है।

बता दें कि पहले घोषित हुई टीम में अश्विन का नाम नदारद था। टीम में रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल और कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के रूप में 3 बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शामिल थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई सीरीज में अश्विन के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें जगह मिली। अक्षर पटेल को एशिया कप के दौरान बंग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोट लगी थी जिससे वह उबर नहीं पाए हैं।

विश्वकप के लिए भारतीय टीम ऐसी है

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव,  रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Open in app