World Cup 2023: नवीन को मिली विराट माफी, एलएसजी कोच का आया रिएक्शन

कोहली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक के बीच शुरु हुआ विवाद खत्म। गौतम ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी जब फिल्ड में होता है तो वह अपनी टीम को जीताना चाहता है। आईपीएल मैच में शुरु हुआ था विराट नवीन के बीच विवाद।

By धीरज मिश्रा | Published: October 12, 2023 1:27 PM

Open in App
ठळक मुद्देदुश्मन से दोस्त बने विराट और नवीन फैंस ने ली राहत की सांस 2023 के आईपीएल में भिड़े थे विराट और नवीन

World Cup 2023 :  एक आईपीएल मैच से भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक के बीच शुरु हुआ विवाद खत्म हो गया है। दोनों खिलाड़ी ने अतीत को भूलाकर नया अध्याय शुरु कर लिया है।

विराट ने दरियादिली दिखाते हुए नवीन को माफ कर गले लगा लिया है वहीं सोशल मीडिया पर गाली खाने वाले नवीन ने भी अब चैन की सांस ली है। इन दोनों के बीच का विवाद खत्म होने पर सबसे ज्यादा खुशी टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच गौतम गंभीर को हुआ है।

गौतम ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी जब फिल्ड में होता है तो वह अपनी टीम को जीताना चाहता है। कई बार नोंकझोंक भी हो जाती है लेकिन किसी खिलाड़ी को सोशल मीडिया पर गालियां देना, उसके खिलाफ गलत प्रचार करना ठीक नहीं है। अच्छा है कि नवीन और विराट ने एक दूसरे को गले लगाया है। 

विराट और नवीन का हुआ आमना सामना  

बुधवार को विराट कोहली जब बैटिंग के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ उतरे तो गेंदबाजी के लिए नवीन उल हक दूसरे एंड पर थे। इस दौरान स्टेडियम में जोर जोर से विराट कोहली के नाम पर शोर किया जा रहा था। स्टेडियम में विराट के फेवर और नवीन के खिलाफ वाले पोस्टर के साथ फैंस पहुंचे थे।

फैंस को लग रहा था कि दोनों के बीच आर पार की लड़ाई होगी। इस दौरान कोहली ने एक अच्छी मिसाल देते हुए सभी फैंस से गुजारिश की। कोहली ने इशारों के माध्यम के साथ कहा कि वह 24 साल के अफगानिस्तानी गेंदबाज के खिलाफ कुछ भी गलत न करे। कोहली के इस संदेश की चारों तरफ जमकर तारीफ हो रही है। 

विराट के साथ गौतम का विवादभारतीय किक्रेट टीम के लिए गौतम गंभीर ने बतौर ओपनर खेला। ओपनर के तौर पर उनका प्रर्दशन शानदार रहा है लेकिन पूर्व में गंभीर टीम इंडिया के लिए जितना विराट खेलते थे उतना ही उनका रन मशीन विराट कोहली के साथ विवाद रहा है और यह विवाद आईपीएल की वजह से है। आईपीएल में एक बार नहीं दो बार विराट और गंभीर भिड़े। इस साल लखनऊ सुपर जवांट्स के खिलाड़ी और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक के फेवर में गंभीर विराट से उलझे थे।  

टॅग्स :विराट कोहलीआईसीसी वर्ल्ड कपआईसीसीटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या