CWC 2019: एमएस धोनी इस वर्ल्ड कप में कर रहे हैं अलग-अलग लोगों वाले बैट का इस्तेमाल, लगी 'संन्यास' की अटकलें

MS Dhoni: स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी आईसीसी वर्ल्ड कप में अलग-अलग लोगों वाले बैट का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसे कई लोग उनके संन्यास के जोड़कर देख रहे हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 5, 2019 10:54 AM2019-07-05T10:54:22+5:302019-07-05T11:32:17+5:30

ICC World Cup 2019: Why MS Dhoni is using different bat logos in this world cup | CWC 2019: एमएस धोनी इस वर्ल्ड कप में कर रहे हैं अलग-अलग लोगों वाले बैट का इस्तेमाल, लगी 'संन्यास' की अटकलें

एमएस धोनी इस वर्ल्ड कप में अलग लोगों वाले बैट का इस्तेमाल कर रहे हैं

googleNewsNext

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को एक ऐसे खिलाड़ी के तौर पर जाना जाता है, जो खिलाड़ी के तौर पर  असाधारण चीजें करते हुए फैंस को चौंकाते रहते हैं। 

अब आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान एक अजीब चीज कर रहे हैं। धोनी इस मेगा इवेंट के दौरान अलग-अलग ब्रैंड्स के लोगो वाले बैट के साथ खेल रहे हैं। 

धोनी वर्ल्ड कप में कर रहे हैं अलग कंपनियों के लोगो वाले बैट का इस्तेमाल

धोनी को फैंस 'रीबॉक बैट' या 'स्पार्टन' स्टीकर वाले बैट से खेलने के लिए जानते हैं, लेकिन इस वर्ल्ड कप में वह कम से कम तीन अलग स्टीकर लगे बैट का प्रयोग कर चुके हैं। धोनी को इस वर्ल्ड कप में अब तक अपने बैट पर SG, SS और BAS के लोगो लगातार खेलते देखा जा चुका है।

पिछले दो मैचों में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान धोनी अपनी पारी की शुरुआत में SG लोगो वाले बैट के साथ खेलने उतरे और फिर पारी के अंत में जब आक्रामक बैटिंग की जरूरत हुई तो उन्होंने BAS लोगो वाले बैट का इस्तेमाल किया।

इस वर्ल्ड कप में अपनी धीमी बैटिंग के लिए आलोचकों के निशाने पर रहे धोनी के करीबी लोगों का कहना है कि ये स्टार बल्लेबाज, ऐसा इन कंपनियों को शुक्रिया कहने के लिए कर रहा है।

धोनी के मैनेजर अरुण पाण्डेय ने मुंबई मिरर से कहा, 'ये सच है कि वह अलग-अलग ब्रैंड्स वाले बैटों का प्रयोग कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए वह पैसे नहीं ले रहे हैं। वह अपने करियर के विभिन्न चरणों पर मदद के लिए उनका (कंपनियों) का शुक्रिया कहना चाहते हैं।'

उन्होंने कहा, 'धोनी के पास बड़ा दिल है। उन्हें पैसे की जरूरत नहीं है, उनके पास पर्याप्त पैसा है। वह इन बल्लों का प्रयोग सद्भावना संकेत के तौर पर कर रहे हैं। BAS लोगो वाला बैट उनके साथ शुरुआत से था और SG भी उनके लिए काफी मददगार रहा है।'

धोनी आमतौर पर, एक मैच में किसी कंपनी के लोगो के अपने बैट पर इस्तेमाल के लिए 10-15 लाख रुपये लेते हैं। स्टार खिलाड़ी बैट स्पॉन्सरशिप के लिए सालाना 4-5 करोड़ रुपये लेते हैं। 

धोनी के पास अभी कोई बैट स्पॉन्सर नहीं है, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई कंपनी स्पार्टन स्पोर्ट्स के साथ उनकी डील कानूनी विवादों में घिरी है।

कई फैंस धोनी के इस कदम को इंटरनेशनल क्रिकेट से उनके जल्द संन्यास लेने से जोड़कर देख रहे हैं। ऐसे ही कयास पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद धोनी द्वारा अंपायर गेंद लिए जाने के बाद भी लगाए गए थे। 

Open in app