CWC 2019: लक्ष्मण ने चुनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की इलेवन, इस ऑलराउंडर को नहीं दिया मौका

VVS Laxman: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम की इलेवन चुनी है, जानिए किसे दिया उन्होंने अपनी टीम में मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 29, 2019 4:11 PM

Open in App

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2019 के अपने पहले प्रैक्टिस मैच में न्यूजीलैंड के हाथों मिली 95 रन से शिकस्त के बाद जोरदार वापसी करते हुए मंगलवार को कार्डिफ में खेले गए दूसरे प्रैक्टिस मैच में बांग्लादेश को 95 रन से रौंद दिया। 

इस जोरदार प्रदर्शन से कोहली की टीम इंडिया ने 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमों को चेतावनी दे दी है।

भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी। इस महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने इस मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है। 

हैरान करने वाली बात ये है कि लक्ष्मण ने अपनी टीम में तीन स्पिनर-कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, और सिर्फ दो तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। तीसरे पेसर के विकल्प के रूप में लक्ष्मण ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को चुना है।

वॉर्म-अप मैचों में भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए लक्ष्मण ने ये टीम इस मैच के आधिकारिक प्रसारणकर्ता के लिए कमेंट्री के दौरान चुनी।

दोनों वॉर्म-अप मैचों में नहीं खेलने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी रहे केदार जाधव को लक्ष्मण ने इस टीम में नहीं चुना है। जाधव आईपीएल के दौरान कंधे में लगी चोट से उबर रहे हैं। 

इसके बजाय लक्ष्मण ने नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा, नंबर 6 पर हार्दिक पंड्या को रखा है, बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में शतक जड़कर केएल राहुल ने नंबर 4 के लिए अपनी जगह तय कर ली है।

लक्ष्मण ने अपनी टीम में दो तेज गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को चुना है जबकि वॉर्म-अप में प्रभावित नहीं कर पाने वाले भुवनेश्वर को उन्होंने नहीं चुना है।

वहीं बैटिंग लाइन-अप में लक्ष्मण ने टॉप-3 में कोई बदलाव न करते हुए शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली को चुना है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए वीवीएस लक्ष्मण की भारतीय इलेवन: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

टॅग्स :वीवीएस लक्ष्मणआईसीसी वर्ल्ड कपभारत Vs दक्षिण अफ्रीकारवींंद्र जडेजाभुवनेश्वर कुमार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या