ICC World Cup 2019: इतिहास रचने के करीब शाकिब अल हसन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेंगे कमाल!

शानदार फॉर्म में चल रहे बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के अगले मैच में इतिहास रचने की कगार पर हैं।

By सुमित राय | Published: June 19, 2019 5:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देबांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इतिहास रचने की कगार पर हैं।शाकिब ने वर्ल्ड कप में अब तक धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की है।शाकिब ने दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

शानदार फॉर्म में चल रहे बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के अगले मैच में इतिहास रचने की कगार पर हैं। बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच 20 जून को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

शाकिब ने वर्ल्ड कप में अब तक धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की है और आखिरी चार मैचों में नाबाद 124, 121, 64 और 75 के स्कोर दर्ज किए हैं। शाकिब ने दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अगर शाकिब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 रन का आंकड़ा पार कर लेते हैं, तो वह वनडे में लगातार 50+ स्कोर बनाने वाले अपने देश के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे।

शाकिब अल हसन की पांच पारियां

- 124* बनाम वेस्टइंडीज (2019 विश्व कप)- 121 बनाम इंग्लैंड (2019 विश्व कप)- 64 बनाम न्यूजीलैंड (2019 विश्व कप)- 75 बनाम दक्षिण अफ्रीका (2019 विश्व कप)- 50* बनाम आयरलैंड (त्रिकोणीय सीरीज)

बांग्लादेश वर्तमान में पांच मैचों में दो जीत दर्ज करने के बाद अंक तालिका में पांचवें स्थान पर काबिज है। उन्होंने दो मैच भी गंवाए हैं और श्रीलंका के खिलाफ उनका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अब तक खेले गए पांच मैचों में से चार में जीत हासिल कर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

टॅग्स :शाकिब अल हसनआईसीसी वर्ल्ड कपक्रिकेट रिकॉर्डबांग्लादेश क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या