CWC2019: दायर हुई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को बैन करने की याचिका, पीसीबी टीम मैनेजमेंट में बड़े बदलाव की तैयारी में

Pakistan cricket team: भारत के हाथों मिली हार के बाद एक पाकिस्तानी फैन ने स्थानीय कोर्ट में सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को बैन करने की याचिका दायर की है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 19, 2019 9:42 AM

Open in App
ठळक मुद्देएक पाक फैन ने दायर की पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग वाली याचिकापाकिस्तानी टीम 16 जून को भारत के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद से आलोचकों के निशाने परपीसीबी इस हार के बाद टीम मैनेजमेंट में बड़े बदलाव की तैयारी में है, कई दिग्गजों पर गिर सकती है गाज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भारत के हाथों आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में 16 जून को मिली हार के बाद से वहां के फैंस काफी निराश हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के एक फैन ने भारत के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद गुजरांवाला सिविल कोर्ट में सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सभी सदस्यों और साथ ही चयन समिति के सदस्यों के भी बैन करने की मांग करते हुए एक याचिका दायर की है।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भारत के हाथों 16 जून को मैनचेस्टर में खेले गए मैच में डकवर्थ लुइस नियम से 89 रन से हार गई थी, ये वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भारत के हाथों लगातार सातवीं हार है।    

समां न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, याचिकाकर्ता, जिसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है, ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम और इंजमाम उल हक के नेतृत्व वाली चयन समिति पर बैन की मांग की है। 

इस याचिका के जवाब में पंजाब प्रांत स्थित गुजरांवाला कोर्ट के जज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों को समन जारी किया है। 

पीसीबी टीम मैनेजमेंट में बड़े बदलाव की तैयारी में

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी की गवर्निंग बॉडी टीम मैनेजमेंट में बड़े बदलाव की तैयारी है, जिसकी घोषणा बुधवार को लाहौर में होने वाली बैठक में की जा सकती है। इस रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी कई सदस्यों को पद से हटा सकती है, जिसमें कोच मिकी आर्थर भी शामिल हैं।

माना जा रहा है कि, बुधवार को होने वाली बैठक में टीम मैनेजेर तलत अली, गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और पूरी चयन समिति को बर्खास्त किया जा सकता है। इस बैठक में पीसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान भी शामिल होंगे। 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का वर्ल्ड कप 2019 का अभियान अब तक बेहद निराशाजनक रहा है और टीम अपने 5 में से सिर्फ एक मैच जीत पाई है, जबकि तीन मैच गंवा चुकी है।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम अब अपने अगले मैच में 24 जून को लॉर्ड्स में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी, और उसके लिए ये भिड़ंत करो या मरो की जंग से कम नहीं होगा।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डआईसीसी वर्ल्ड कपभारत vs पाकिस्तानसरफराज अहमद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या