वर्ल्ड कप 2019: फाइनल से ज्यादा है भारत-पाक मैच टिकट की डिमांड, क्षमता से 16 गुणा ज्यादा लोगों ने किया आवेदन

वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप में होने वाले मैच का विरोध हो रहा है। इस विरोध के बावजूद प्रशंसकों के बीच भारत-पाक मैच का रोमांच बरकरार है।

By सुमित राय | Published: February 21, 2019 10:53 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-पाक के बीच होने वाले मैच के लिए 4 लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किया है।भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाना है।पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्ते के बीच तनाव काफी बढ़ गया है और दोनों देशों के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप में होने वाले मैच का विरोध हो रहा है। इस विरोध के बावजूद प्रशंसकों के बीच भारत-पाक मैच का रोमांच बरकरार है।

मैनचेस्टर में 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच के लिए 4 लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किया है, जबकि ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता सिर्फ 25 हजार है।

आईसीसी विश्व कप के टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्थी ने लंदन में प्रचार कार्यक्रम के दौरान बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप चरण में होने वाले मैच के टिकटों की मांग इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच और लार्ड्स में होने वाले फाइनल से भी अधिक है।

क्रिकइंफो ने एलवर्थी के हवाले से कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के टिकटों के आवेदकों की संख्या 4 लाख से अधिक है, जो काफी बड़ी संख्या है। स्टेडियम में सिर्फ 25000 दर्शक आ सकते हैं। इसलिए काफी लोग निराश होंगे।'

एलवर्थी ने बताया कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले के लिए 230000 से 240000 लोगों ने आवेदन किया है, जबकि फाइनल के लिए आवेदन करने वालों की संख्या 260000 से 270000 के बीच है।

हरभजन सिंह जैसे शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के खिलाफ राउंड रोबिन मुकाबले के बहिष्कार की मांग की है जबकि चेतन चौहान जैसे अनुभवी चाहते हैं कि भारत पूरे टूर्नामेंट के बहिष्कार की धमकी देकर आईसीसी पर दबाव बनाए।

वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ने कहा, 'यह 10 टीमों का विश्व कप है और प्रत्येक टीम अन्य टीम के साथ खेलेगी और मुझे लगता है कि अगर भारत विश्व कप में एक मैच नहीं खेलता है तो यह कोई मुद्दा होगा।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि आईसीसी के लिए भारत के बिना विश्व कप में जाना काफी मुश्किल होगा। लेकिन आपको यह भी देखना होगा कि क्या भारत में आईसीसी को ऐसी चीज करने से रोकने की ताकत है। लेकिन निजी तौर पर मुझे लगता है कि कड़ा संदेश दिया जाना चाहिए।'

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती कार सवार ने हमला कर दिया था, जिसमें 40 से ज्यादा जवानों की मौत हो गई थी। यह आतंकी हमला तब हुआ जब सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। बाद में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। (भाषा से इनपुट)

टॅग्स :भारत vs पाकिस्तानआईसीसी वर्ल्ड कपबीसीसीआईपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपुलवामा आतंकी हमला

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या