NZ vs AUS Predicted XI: न्यूजीलैंड कर सकता है दो बदलाव, ऑस्ट्रेलिया उतार सकता है ये 11 खिलाड़ी, जानें संभावित XI

New Zealand vs Australia Predicted XI: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मैच में दोनों टीमें उतार सकती हैं कौन से 11 खिलाड़ी, जानें संभावित इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 29, 2019 3:14 PM

Open in App

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 37वें मैच में लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में शनिवार (29 जून) को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें भिड़ेंगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम 6 जीत के साथ पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। 

वहीं न्यूजीलैंड की टीम 5 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है और उसको सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए इस मैच में जीत हासिल करना जरूरी है। 

न्यूजीलैंड पर भारी पड़ता आया है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच अब तक खेले गए 10 वर्ल्ड कप मुकाबलों में से ऑस्ट्रेलिया ने 7 जबकि न्यूजीलैंड ने 3 मैच जीते हैं। वहीं इन दोनों के बीच अब तक खेले गए 136 वनडे मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने 90 जबकि न्यूजीलैंड ने 39 मैच जीते हैं, जबकि 7 मैचों के कोई परिणाम नहीं निकले।

न्यूजीलैंड vs ऑस्ट्रेलिया: कैसी होगी संभावित इलेवन

ऑस्ट्रेलिया उतार सकता है ये 11 खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस टूनामेंट की यात्रा अब तक रोचक रही है। नाथन कूल्टर नाइल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में अपने बल्ले से जीत दिलाई जबकि इंग्लैंड के खिलाफ यही कमाल जेसन बेहरनडॉर्फ ने किया। लेकिन इस प्रदर्शन के बावजूद बेहरनडॉर्फ की जगह पूरे टूर्नामेंट के लिए पक्की नहीं है। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका स्थान पक्का है। ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद नहीं है। 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित इलेवन: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सेवल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन ल्योन, जेसन बेहरनडॉर्फ।

न्यूजीलैंड कर सकता है कौन से बदलाव

न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर में इस टूर्नामेंट में समस्याएं नजर आई हैं। ओपनर मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो फ्लॉप रहे हैं, ऐसे में हेनरी निकोल्स को मौका मिल सकता है। निकोल्स के खेलने पर मुनरो को बाहर बैठना पड़ सकता है। या फिर निकोल्स को खराब फॉर्म से जूझ रहे विकेटकीपर टॉम लैथम की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है। वहीं मिशेल सैंटनर की जगह ईश सोढ़ी को मौका मिल सकता है। 

न्यूजीलैंड की संभावित इलेवन: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर/ईश सोढ़ी, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट।

टॅग्स :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कपएरॉन फिंचकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या