इस बार वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का युवराज सिंह साबित होगा यह खिलाड़ी, ग्लेन मैकग्रा ने जताया भरोसा

भारतीय क्रिकेट टीम 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी।

By सुमित राय | Published: June 04, 2019 9:19 AM

Open in App
ठळक मुद्देयुवराज सिंह ने साल 2011 के वर्ल्ड कप में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार योगदान दिया था।भारतीय टीम को दूसरी बार विश्व चैम्पियन बनाने में युवराज ने अहम भूमिका निभाई थी।युवराज सिंह 2011 के वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे।

भारतीय क्रिकेट टीम 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी। इस बीज ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने कहा है कि वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या भारत के लिए वहीं भूमिका निभा सकते हैं, जैसी 2011 के वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने निभाई थी।

बता दें कि युवराज सिंह ने साल 2011 के वर्ल्ड कप में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार योगदान दिया था। भारतीय टीम को दूसरी बार विश्व चैम्पियन बनाने में युवराज ने अहम भूमिका निभाई थी और वह टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे।

मैकग्रा से जब पूछा गया कि क्या भारतीय टीम को युवराज सिंह की कमी खलेगी, जिन्होंने 2011 में सफलतापूर्वक फिनिशर की भूमिका निभाई थी तो मैकग्रा ने कहा, 'पंड्या वह भूमिका निभा सकते है, इसके अलावा दिनेश कार्तिक भी अच्छे फिनिशर है। मुझे लगता है उनके पास ऐसी टीम है जो अच्छा कर सकती है।'

उन्होंने कहा, 'भारती टीम की गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो जसप्रीत बुमराह एकदिवसीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। वह अंतिम ओवरों में और अच्छी गेंदबाजी करते है। उनके पास ऐसी टीम है जो विश्व कप में अच्छा कर सकती है। यह देखना होगा कि वे इंग्लैंड की हालात में कैसा खेलते हैं।

बता दें कि 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथैम्पटन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपहार्दिक पंड्यायुवराज सिंहग्लेन मैक्ग्राभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या