ENG vs NZ: वर्ल्ड कप में अब तक 8 बार भिड़े हैं इंग्लैंड-न्यूजीलैंड, जानिए कौन पड़ा है भारी

England vs New Zealand: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 41वें मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा, जानिए अब तक हुए 8 वर्ल्ड कप मुकाबलों में कौन पड़ा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 03, 2019 11:04 AM

Open in App

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 41वें मैच में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से बुधवार (03 जुलाई) को चेस्टर-ली-स्ट्रीट में होगा। ये दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला है और इस मैच में जीतने वाली टीम की जगह सेमीफाइनल में पक्की हो जाएगी, जबकि हारने वाली टीम की उम्मीदें अगर-मगर में फंस जाएंगी। 

इस वर्ल्ड कप में अब तक मेजबान इंग्लैंड की टीम अपने 8 में से 5 मैच जीतते हुए पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड ने भी अब तक 8 में से 5 मैच जीते हैं और 11 अंकों के साथ फिलहार तीसरे स्थान पर है।

इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों के बीच खेले गए 8 मुकाबलों में से न्यूजीलैंड ने 5 जबकि इंग्लैंड ने 3 मैच जीते हैं। खास बात ये है कि इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में आखिरी बार 36 साल पहले 1983 वर्ल्ड कप में जीती थी। 

उसके बाद से न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड को लगातार चार वर्ल्ड कप में हरा चुकी है। इन दोनों के बीच वर्ल्ड कप में खेले गए आखिरी मुकाबले में 2015 में न्यूजीलैं ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था। 

इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड: वर्ल्ड कप मैचों के परिणाम

1975 वर्ल्ड कप-इंग्लैंड 80 रन से जीता1979 वर्ल्ड कप-इंग्लैंड 9 रन से जीता1983 वर्ल्ड कप-इंग्लैंड 106 रन से जीता1983 वर्ल्ड कप-न्यूजीलैंड 2 विकेट से जीता1992 वर्ल्ड कप-न्यूजीलैंड 7 विकेट से जीता1996 वर्ल्ड कप-न्यूजीलैंड 11 रन से जीता2007 वर्ल्ड कप-न्यूजीलैंड 6 विकेट से जीता2015 वर्ल्ड कप-न्यूजीलैंड 8 विकेट से जीता

इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड: वनडे में भिड़ंत का रिकॉर्ड

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अब तक खेले गए कुल 89 वनडे मैचों में से इंग्लैंड ने 40 मैच जीते हैं जबकि न्यूजीलैंड को 43 मैचों में जीत मिली है, दो मैच टाई रहे हैं, जबकि 4 मैचों के कोई परिणाम नहीं निकले।

कुल मैच: 89इंग्लैंड ने जीते: 40न्यूजीलैंड ने जीते: 43टाई: 2कोई परिणाम नहीं: 4

कब खेला जाएगा मैच

03 जुलाई, 3 PM IST (भारतीय समयानुसार)

कहां खेला जाएगा मैच

रिवरसाइड ग्राउंड, चेस्टर-ली-स्ट्रीट

इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड: दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

इंग्लैंड की टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम कुरेन, लियाम डावसन, इयोन मोर्गन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लैथम, कोलिन मुनरो, टॉम ब्लंडेल, जिमी नीशम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कपअयॉन मोर्गनकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या