ENG vs BAN Head To Head: इंग्लैंड के खिलाफ बांग्लादेश का 'चौंकाने' वाला वर्ल्ड कप रिकॉर्ड, इस रिकॉर्ड से बढ़ी अंग्रेजों की 'टेंशन'

England vs Bangladesh: Head To Head: वर्ल्ड कप के 12वें मैच में इंग्लैंड का सामना बांग्लादेश से होगा, जानिए अब तक हुई भिड़ंत में कौन पड़ा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 8, 2019 08:34 AM2019-06-08T08:34:13+5:302019-06-08T14:40:31+5:30

ICC World Cup 2019: England vs Bangladesh Head To Head, Stats, Venue, Timing, Squads | ENG vs BAN Head To Head: इंग्लैंड के खिलाफ बांग्लादेश का 'चौंकाने' वाला वर्ल्ड कप रिकॉर्ड, इस रिकॉर्ड से बढ़ी अंग्रेजों की 'टेंशन'

इंग्लैंड के सामने होगी बांग्लादेशी की मुश्किल चुनौती

googleNewsNext

इंग्लैंड की टीम जब शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के अपने तीसरे मैच में उतरेगी तो उसकी नजरें पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार से उबरते हुए जीत हासिल करने पर होगी। 

वहीं बांग्लादेशी टीम पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद अपने पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड से बेहद करीबी अंतर से हारी है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच से बांग्लादेशी टीम ये साबित करने की कोशिश करेगी कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत महज एक तुक्का नहीं थी। 

बांग्लादेश ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में दो बार दी है मात

बांग्लादेश ने 2015 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को हराते हुए पहले ही दौर में उसका बोरिया-बिस्तर बांध दिया था। इसके अलावा बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 2011 वर्ल्ड कप में भी मात दी थी। इंग्लैंड ने बांग्लादेश को सिर्फ एक बार 2007 वर्ल्ड कप में हराया था।

England vs Bangladesh: वनडे में भिड़ंत का रिकॉर्ड

इन दोनों टीमों के वनडे रिकॉर्ड पर नजर डालने पर इंग्लैंड की टीम साफ तौर पर आगे नजर आती है। इन दोनों के बीच खेले गए 20 वनडे मैचों में से इंग्लैंड ने 16 जबकि बांग्लादेश ने सिर्फ 4 मैच जीते हैं।

कुल मैच: 20
इंग्लैंड ने जीते: 16
बांग्लादेश ने जीते: 4
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 0 

England vs Bangladesh: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में हैरानी के तौर पर बांग्लादेश का रिकॉर्ड इंग्लैंड से बेहतर है। इन दोनों के बीच वर्ल्ड कप में खेले गए कुल 3 मैचों में से बांग्लादेश ने 2 जबकि इंग्लैंड ने 1 मैच जीते हैं।

कुल मैच: 3
इंग्लैंड ने जीते: 1
बांग्लादेश ने जीते: 2
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 0

कहां खेला जाएगा मैच

सोफिया गार्डंस, कार्डिफ

कब खेला जाएगा मैच

08 जून, 3 PM (भारतीय समयानुसार)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

इंग्लैंड की टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम कुरेन, लियाम डावसन, इयोन मोर्गन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 

बांग्लादेश की टीम: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सौम्या सरकार, लिटन दास, शब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिर्जा, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन और अबु जाएद।

Open in app