ICC U19 World Cup Final, Ind vs Ban: बांग्लादेश ने भारत को 3 विकेट से हराया, अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब किया अपने नाम

ICC Under-19 World Cup Final, India vs Bangladesh, Highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के हाइलाइट्स...

By सुमित राय | Published: February 09, 2020 11:50 AM

Open in App

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफ्सट्रूम में खेले गए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने भारतीय क्रिकेट टीम को डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से 3 विकेट से मात दी।

इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया और भारत को 47.2 ओवर में 177 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद बांग्लादेश ने 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बारिश आने तक 7 विकेट पर 163 रन बना लिए थे। बारिश के बाद मैच को 46 ओवर का किया गया और बांग्लादेश को 170 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने 42.1 ओवर में 7 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

बांग्लादेश की ओर से प्रवेज हुसैन इमोन ने 47, कप्तान अकबर अली ने नाबाद 43 और तंजीद हसन ने 17 रन बनाए। भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने 10 ओवर में 30 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा सुशांत मिश्रा ने दो और यशस्वी जयसवाल ने एक विकेट हासिल किया।

भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने 121 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 88 रन की पारी खेलने के अलावा तिलक वर्मा (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 और ध्रुव जुरेल (22) के साथ चौथे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत U19 (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, रवि बिश्नोई, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह।

बांग्लादेश U19 (प्लेइंग इलेवन): परवेज हुसैन इमोन, तंजीद हसन, महमूदुल हसन जॉय, तौहीद ह्रदोय, शहादत हुसैन, अभिषेक दास, अकबर अली (कप्तान और विकेटकीपर), शमीम हुसैन, रकीबुल हसन, शोरिफ उल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशआईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीमप्रियम गर्गयशस्वी जायसवालअथर्व अंकोलेकर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या