धोनी की विकेटकीपिंग देख आईसीसी की ओर से आई खास 'चेतावनी', ट्वीट ने जीता फैंस का दिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को वेलिंगटन वनडे में धोनी ने अपनी चपलता से खतरनाक हो रहे जेम्स नीशाम को पवेलियन की राह दिखाई।

By विनीत कुमार | Published: February 04, 2019 3:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने पांचवां वनडे जीत सीरीज पर 4-1 से किया कब्जाधोनी की विकेटकीपिंग पर आईसीसी ने किया मजेदार द्वीट

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को क्यों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में गिना जाता है, इसकी बानगी वे कई बार दे चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को वेलिंगटन में भी ऐसा ही एक मौका आया जब धोनी ने अपनी चपलता से खतरनाक हो रहे जेम्स नीशम को पवेलियन की राह दिखाई।

आईसीसी ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे के बाद धोनी को लेकर एक मजेदार ट्वीट किया जो वायरल हो रहा है। मैच में वापसी कर रही किवी टीम नीशम के इस विकेट के बाद मुकाबले से पूरी तरह बाहर हो गई और भारत ने 35 रनों से जीत हासिल करते हुए वनडे सीरीज पर भी 4-1 से कब्जा जमाया।

यह पूरा वाकया न्यूजीलैंड की पारी के 37वें ओवर में नजर आया। केदार जाधव की गेंद पर नीशम एक स्वीप शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे पर गेंद उनके पैड से जा टकराई और भारतीय खिलाड़ियों ने LBW की अपील शुरू कर दी।

अंपायर ने नॉट आउट करार दिया लेकिन इन सबके बीच नीशम क्रीज से बाहर आ गये थे और धोनी ने इसे भांपते हुए उन्हें रन आउट कर दिया। अंपायर ने इसके बाद फैसले के लिए तीसरे अंपायर को रेफर किया और नीशम आउट करार दिये गये। 

धोनी की चपलता को देख हर फैन हैरत में था और आईसीसी ने एक मजेदार ट्वीट कर इस पूरी चर्चा में तड़का लगा दिया। दरअसल, जापान की मल्टीमीडिया आर्टिस्ट योको वोनो ने ट्वीट कर कहा था कि उन्हें कुछ ऐसी सलाह चाहिए जिससे जीवन अच्छा हो इसमें रोशनी आये। 

इस पर आईसीसी ने जवाब दिया, 'जब धोनी विकेट के पीछे हों तो कभी भी क्रीज नहीं छोड़ना चाहिए।' 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसकी शुरुआत 6 फरवरी से हो रही है। यह मैच वेलिंगटन में खेला जाना है। इसके बाद दूसरा टी20 ऑकलैंड में 8 फरवरी को और फिर तीसरा हैमिल्टन में 10 फरवरी को खेला जाएगा।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडएमएस धोनीआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या