टी20 विश्व कप पर कोविड संकट, दो खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित, आयरलैंड के आल राउंडर के बाद ऑस्ट्रेलिया स्पिनर भी पॉजिटिव

ICC T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर एडम जंपा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ गत चैंपियन टीम के टी20 विश्व कप मुकाबले से बाहर हो गए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 25, 2022 04:31 PM2022-10-25T16:31:38+5:302022-10-25T16:32:59+5:30

ICC T20 World Cup 2022 covid coronavirus Ireland all-rounder George Dockrell Australia's spinner Adam Zampa tested positive  | टी20 विश्व कप पर कोविड संकट, दो खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित, आयरलैंड के आल राउंडर के बाद ऑस्ट्रेलिया स्पिनर भी पॉजिटिव

‘डेली टेलीग्राफ’ की खबर के अनुसार एडम जंपा में गंभीर लक्षण नजर नहीं आ रहे है।

googleNewsNext
Highlights‘डेली टेलीग्राफ’ की खबर के अनुसार एडम जंपा में गंभीर लक्षण नजर नहीं आ रहे है।श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण टी 20 विश्व कप मुकाबले से बाहर कर दिया गया है।एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

ICC T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप पर कोविड संकट का असर देखने को मिल रहा है। अभी तक दो खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। आयरलैंड के आल राउंडर जार्ज डॉकरेल के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर एडम जंपा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

एडम जम्पा को श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण टी 20 विश्व कप मुकाबले से बाहर कर दिया गया है। स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर एश्टन एगर ने जम्पा की जगह ली, जिसमें एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को पहले पुष्टि की कि जम्पा ने परीक्षण कराया था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियम कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ी को मैच में हिस्सा लेने से नहीं रोकते। हाल में आयरलैंड के जॉर्ज डॉकरेल कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में खेले थे। ऑस्ट्रेलिया ने जंपा को टीम से बाहर कर दिया है।

एश्टन एगर को खेलने का मौका मिला  है। पिछले टी20 विश्व कप में सिर्फ एक मैच खेलने वाले एगर भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में खेले थे। सिडनी में अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 89 रन की हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए श्रीलंका को बड़े अंतर से हराना होगा।

आयरलैंड के आल राउंडर जार्ज डॉकरेल रविवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ टी20 विश्व कप सुपर 12 मैच से पहले ‘संभावित पॉजिटिव’ पाये गये। यह टूर्नामेंट का पहला पॉजिटिव मामला है। लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव आने के बावजूद डॉकरेल श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरे और उन्होंने 16 गेंद में 14 रन बनाये। क्रिकेट आयरलैंड ने पुष्टि की कि डॉकरेल को ‘संभावित पॉजिटिव’ पाया गया है।

साथ ही बोर्ड ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और राष्ट्रीय अधिकारियों के दिशानिर्देशों के अनुसार ही उन्हें रखा जा रहा है। मौजूदा नियमों के अनुसार पॉजिटिव आने के बावजूद खिलाड़ी को यहां खेले जा रहे टी20 विश्व कप या अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग करने से नहीं रोका जा सकता है। हालांकि पॉजिटिव खिलाड़ी के मैच और ट्रेनिंग दिनों में अलग से यात्रा करने की जरूरत होती है।

टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट टी20वर्ल्डकप डॉट कॉम के रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘डॉकरेल के लक्षण हल्के हैं, हालांकि टीम के मेडिकल स्टाफ ने टूर्नामेंट और सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार ही काम किया है। ’’ आईसीसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, प्रतिद्वंद्वी टीम और स्टेडियम स्टाफ को हालात के बारे में सूचित कर दिया गया है।

(इनपुट एजेंसी)

Open in app