ICC T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, दूसरा प्लेयर कोविड पॉजिटिव, टी20 विश्व कप में 3 खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित

ICC T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया टीम को दोहरा झटका लगा है। मेजबान देश के दो खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। आयरलैंड का एक खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 27, 2022 02:56 PM2022-10-27T14:56:19+5:302022-10-27T14:58:25+5:30

ICC T20 World Cup 2022 Australia second player covid positive Adam Zampa Matthew Wade George Dockrell 3 players infected Corona | ICC T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, दूसरा प्लेयर कोविड पॉजिटिव, टी20 विश्व कप में 3 खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियम कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने पर खिलाड़ी को मैच में हिस्सा लेने से नहीं रोकते।

googleNewsNext
Highlightsएडम जंपा के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड संक्रमित हो गए हैं। आयरलैंड के जॉर्ज डॉकरेल कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ खेले थे। विकेटकीपर 34 साल के वेड में हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं।

ICC T20 World Cup 2022: मेलबर्न में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ अपने महत्वपूर्ण आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। दूसरा खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाया गया है। टी20 विश्व कप पर कोरोना संकट गहरा गया है।

ऑस्ट्रेलिया टीम को दोहरा झटका लगा है। मेजबान देश के दो खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। आयरलैंड का एक खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित है। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड संक्रमित हो गए हैं। 

आयरलैंड के जॉर्ज डॉकरेल कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में खेले थे। वेड इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने वाले गत चैंपियन टीम के दूसरे खिलाड़ी बन गए।

पंद्रह सदस्यीय टीम में शामिल एकमात्र विकेटकीपर 34 साल के वेड में हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं लेकिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में उनके इंग्लैंड के खिलाफ खेलने की संभावना है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियम कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने पर खिलाड़ी को मैच में हिस्सा लेने से नहीं रोकते।

वेड ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के वैकल्पिक इंडोर ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा नहीं लिया। अगर वे इस मुकाबले में नहीं खेलते हैं तो डेविड वार्नर या ग्लेन मैक्सवेल के इंग्लैंड के खिलाफ विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाने की उम्मीद है। मैक्सवेल ने अभ्यास के दौरान विकेटकीपिंग से जुड़ी ड्रिल की। कप्तान आरोन फिंच पहले ही कह चुके हैं कि जरूरत पड़ी तो वार्नर विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभा सकते हैं।

वेड ऑस्ट्रेलिया के दूसरे खिलाड़ी हैं जो इस हफ्ते कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले स्पिनर एडम जंपा मंगलवार को कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और ऑस्ट्रेलिया के पिछले मुकाबले में नहीं खेले। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ग्रुप एक का यह मुकाबला दोनों टीम के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें हारने वाली टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी।

(इनपुट एजेंसी)

Open in app