World Cup ODI 2023: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के पूर्व हरफनमौला को दी बड़ी जिम्मेदारी, ऑस्ट्रेलिया, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ किए हैं काम

ICC ODI World Cup 2023: 5 अक्टूबर से भारत में होने वाले आगामी आईसीसी विश्व कप के लिए पूर्व टी20 मुख्य कोच श्रीधरन श्रीराम को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 21, 2023 01:44 PM2023-09-21T13:44:32+5:302023-09-21T13:46:20+5:30

ICC ODI World Cup 2023 Bangladesh appoint Sridharan Sriram technical consultant for World Cup worked Australia, Royal Challengers Bangalore Lucknow Super Giants | World Cup ODI 2023: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के पूर्व हरफनमौला को दी बड़ी जिम्मेदारी, ऑस्ट्रेलिया, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ किए हैं काम

file photo

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश टीम के टीम निदेशक खालिद महमूद ने गुरुवार को पुष्टि की।आगामी विश्व कप के लिए तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है। बीसीबी ने पिछले साल टी20 विश्व कप से पहले श्रीराम को तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया था।

ICC ODI World Cup 2023: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भारत के पूर्व हरफनमौला श्रीधरन श्रीराम को आगामी आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए बड़ी जिम्मेदारी दी है। बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि 5 अक्टूबर से भारत में होने वाले आगामी आईसीसी विश्व कप के लिए पूर्व टी20 मुख्य कोच श्रीधरन श्रीराम को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है।

आगामी विश्व कप के लिए बांग्लादेश टीम के टीम निदेशक खालिद महमूद ने गुरुवार को पुष्टि की। महमूद ने कहा कि हां, हमने उन्हें (श्रीराम) आगामी विश्व कप के लिए तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है। बीसीबी ने पिछले साल टी20 विश्व कप से पहले श्रीराम को तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया था।

तभी बोर्ड ने स्प्लिट कोचिंग शुरू करने का फैसला किया था और टेस्ट और वनडे की जिम्मेदारी रसेल डोमिंगो को सौंपी थी, जिन्होंने बाद में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। श्रीराम ने 2000 से 2004 के बीच भारत के लिये आठ वनडे खेले और ऑस्ट्रेलिया के सहायक और स्पिन गेंदबाजी कोच भी रहे।

आस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन के मार्गदर्शन में श्रीराम को 2016 में स्पिन गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने पूर्व भारतीय स्पिनर श्रीधरन श्रीराम को अगले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र के लिए टीम का सहायक कोच नियुक्त करने की थी।

श्रीराम को कोचिंग का काफी अनुभव है, वह बांग्लादेश के तकनीकी सलाहकार थे जब टीम ने पिछले साल आस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में दो जीत हासिल की थी। 2016 तक छह साल के लिए आस्ट्रेलियाई टीम से भी जुड़े थे और टीम को टी20 विश्व कप और 2021-22 में एशेज जीत दर्ज करने में मदद की थी। आईपीलए में वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सहायक कोच के तौर पर जुड़े थे।

Open in app